• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

तीन युवकों की मौत : परिजनों ने अंत्येष्टि करने से मना किया, प्रशासन में मचा हड़कंप

bharatpur news : Death of three youth in kumher : relatives refused to do funeral, stir in the administration - Bharatpur News in Hindi

कुम्हेर। कस्बे स्थित छापर मोहल्ला में सोमवार देर रात्रि कुएं में पड़े अवैध शराब के ड्रम को निकालते समय जहरीली गैस के कारण तीन लोगों की मौत होने के बाद लोगों में कोहराम मचा हुआ है। भीड़ ने कुम्हेर कस्बा में विरोध प्रदर्शन कर शवों को चौराहे पर रख दिया। बाद में पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में मौके पर पहुंचे विधायक विश्वेन्द्र सिंह की समझाइश एवं कई घोषणाओं के बाद हालात सामान्य हुए। शव देर रात जिला आरबीएम अस्पताल में रखवाए गए। वहां कुम्हेर थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम कराकर शव परिजनों को सौंप दिए। अस्पताल में भी भारी भीड जमा होने से हालात गंभीर रहे। इस दौरान पुलिस एवं प्रशासन के प्रशासनिक अधिकारियों सहित भारी सुरक्षा बल अस्पताल में मौजूद रहा।

कुम्हेर कस्बे के छापर मोहल्ले में परिजनों ने दोषी आबकारी विभाग के पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज कराने की मांग को लेकर शवों का दाह संस्कार करने से मना कर दिया। इससे प्रशासन में हड़कंप मच गया। बाद में तहसीलदार सोहनसिह नरूका और नगर पालिका अध्यक्ष महेन्द्रसिह जाटव ने समझाइश कर शाम को शवों का दाह संस्कार कराया।

शोक की लहर

शवों के छापर मोहल्ले के सार्वजनिक चौक में पहुंचने के बाद रायसिख समाज के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई। युवकों की मौत से नाराज लोगो ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर रायसिख समाज के लोगों ने पंचायत बुलाई और मामला दर्ज कराने की मांग की। तहसीलदार ने दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन देते हुए पीड़ितों द्वारा दिए गए प्रार्थना पत्र पर ही मामला दर्ज कराने की कार्रवाई की। इसके बाद परिजन दाह संस्कार के लिए राजी हुए।

गौरतलब है कि सोमवार की शाम छापर मोहल्ले के पास धोबी घाट पर रविवार की रात को आबकारी विभाग की टीम के अलावा सोमवार के दिन कुम्हेर थाना पुलिस ने अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई की। इसके बाद कुएं में उतरे मोहल्ले के तीन युवकों मंजीत पुत्र दलवीर, अंग्रेज पुत्र बच्चू, संजय पुत्र रतनू जाति रायसिख की मौके पर ही मौत हो गई थी, जबकि चौथा युवक संदीप पुत्र बंता की हालत गंभीर होने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया।

पुलिस अधिकारियों पर लगाया हड़काने का आरोप

मृतक युवकों के परिजनों ने बताया कि जब वे आरबीएम अस्पताल में शवों का पोस्टमार्टम कराने पहुंचे तो वहां मौजूद पुलिस अधिकारियों ने घटना में पुलिस का नाम आने के बाद उन्हें मामला वापस लेने के लिए धमकाया और आबकारी विभाग के खिलाफ मामला दर्ज कराने को कहा।

दिनभर तैनात रहा पुलिस जाब्ता

तीन युवकों की मौत के बाद हालात की गंभीरता को मद्देनजर कुम्हेर थाने पर क्यूआरटी पुलिस के अलावा पुलिस लाइन से अतिरिक्त जाब्ता तैनात करने के साथ सिटी सीओ रतनू भी कुम्हेर थाने पर मौजूद रहे।

पीड़ित ने किया पर्चा बयान

अस्पताल में भर्ती युवक संदीप पुत्र बंता रायसिख ने हेडकांस्टेवल हुकमसिह और पुलिसकर्मी रामगोपाल को पर्चा बयान देते हुए बताया कि सोमवार शाम करीब 5 बजे वह अपने साथी मंजीत, संजय, अंग्रेज के साथ शौच के लिए धोबी घाट की ओर जा रहे थे। रास्ते में आबकारी की तीन गाड़ियां मिलीं। वहां नारायणसिंह तोमर ने हमें रोक कर कुएं में पड़ा ड्रम निकालने को कहा। मंजीत कुएं में उतरा तो सिर में दर्द और घबराहट होने की बात कहते हुए चिल्लाने लगा। इसके बाद अंग्रेज और संजय को कुएं में उतारा गया तो वे भी नहीं निकले। इसके बाद उसे भी कुएं में पटक दिया। इसके बाद बेहोश हो गया।

थाने में मर्ग दर्ज

मृतक मंजीत के पिता दलवीर ने पुलिस को दर्ज कराए मर्ग में बताया कि 19 मार्च को उसका पुत्र मंजीत और संजय व अंग्रेज कुएं पर मृत मिले। उनकी मृत्यु कुएं में मौजूद गैस के कारण होने की आशंका है। उनके साथ संदीप भी था, उसका इलाज भरतपुर में चल रहा है।

प्रशासन ने दी आर्थिक सहायता

तहसीलदार सोहनसिह नरूका ने मृतक युवकों के परिजनों को सहायता राशि के 50-50 हजार रुपए के चेक सौंपे। वहीं घायल युवक के इलाज के लिए 5 हजार की राशि प्रदान की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bharatpur news : Death of three youth in kumher : relatives refused to do funeral, stir in the administration
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur news, death of three youth in kumher, funeral, bharatpur administration, toxic gas, bharatpur district rbm hospital, excise department bharatpur, rai sikh society kumher, qrt police, kumher tjana police, bharatpur hindi news, bharatpur latest news, rajasthan hindi news, भरतपुर समाचार, राजस्थान समाचार, कुम्हेर समाचार, जहरीली गैस, भरतपुर जिला आरबीएम अस्पताल, आबकारी विभाग भरतपुर, रायसिख समाज कुम्हेर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved