• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आरबीएम अस्पताल में समय पर उपचार मिल जाता तो बचा ली जाती वृद्ध की जान

bharatpur news : dead of older man in RBM hospital Bharatpur - Bharatpur News in Hindi

भरतपुर। संभाग के सबसे बड़े अस्पताल बाबू राजबहादुर मेमोरियल हॉस्पिटल में गुरुवार को सिस्टम की जटिलता के चलते समय पर चिकित्सा सुविधा नहीं मिलने से एक वृद्ध की मौत हो गई। अस्पताल में हुई वृद्ध की मौत ने न केवल अस्पताल प्रशासन बल्कि चिकित्सा विभाग की कार्यशैली को सवालों के घेरे में ला दिया है।
जानकारी के मुताबिक सेवर थाने के गणेश नगर कॉलोनी निवासी एक वृद्ध को लेकर उसके परिजन गुरुवार सुबह अस्पताल पहुंचे थे। वृद्ध को घबराहट और बेचैनी की शिकायत थी। इस पर हॉस्पिटल के रेजिडेंट डॉ. रामचंद्र यादव को दिखाया। उन्होंने वृद्ध को भर्ती कर लिया, लेकिन आउटडोर से वार्ड तक मरीज को ले जाने के लिए अस्पताल में स्ट्रेचर तक उपलब्ध नहीं हो सका। इस कारण वृद्ध की तबीयत बिगड़ने लगी और अस्पताल की बेंच पर पड़े हुए तड़पते हुए वृद्ध को अस्पताल के स्टाफ ने ट्रोमा यूनिट में भेज दिया। वहां उसका ट्रीटमेंट होने के बजाय उस वृद्ध को पुनः आउटडोर के लिए भिजवाया गया। इस दौरान वृद्ध ने अपने प्राण त्याग दिए। बाद में जब आउटडोर में डॉक्टरों ने वृद्ध का परीक्षण किया तो उसे मृत पाया, लेकिन अपनी लापरवाही को छिपाने के लिए हॉस्पिटल स्टाफ ने मृतक वृद्ध को ही वार्ड में शिफ्ट किया और उसको प्राइमरी ट्रीटमेंट देने का दिखावा करते रहे।

हॉस्पिटल में हुई इस घटना के बाद लोगों का कहना है कि भरतपुर के आरबीएम हॉस्पिटल का तो भगवान ही रखवाला है। अगर वृद्ध मरीज को समय रहते इलाज मिल जाता तो उसकी जान बच सकती थी। मृतक के भतीजे श्याम सुंदर ने बताया कि वह एक से डेढ़ घंटे तक पूरे हॉस्पिटल में इधर से उधर घूम रहा था पर कोई सुनने को तैयार नहीं हुआ।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bharatpur news : dead of older man in RBM hospital Bharatpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bharatpur news, dead of older man, rbm hospital bharatpur, babu rajbahadur memorial hospital bharatpur, bharatpur hindi news, bharatpur latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, भरतपुर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, आरबीएम अस्पताल भरतपुर, राजबहादुर मेमोरियल हॉस्पिटल भरतपुर, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, bharatpur news, bharatpur news in hindi, real time bharatpur city news, real time news, bharatpur news khas khabar, bharatpur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved