• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान साहित्यिक आंदोलन 6 जनवरी को बाड़मेर में

Rajasthan Literary Movement on 6th January in Barmer - Barmer News in Hindi

बाड़मेर। वरिष्ठ पत्रकार-साहित्यकार अनिल सक्सेना के द्वारा प्रदेशभर में चलाए जा रहे राजस्थान साहित्यिक आंदोलन के तहत 6 जनवरी को सुबह 10 बजे से बाड़मेर के सूचना केन्द्र में भारतीय साहित्य, संस्कृति और मीडिया विषय पर परिचर्चा का आयोजन किया जाएगा।
प्रदेश के पत्रकार, साहित्यकार और कलाकारों के वैचारिक क्रांति के मंच राजस्थान मीडिया एक्शन फोरम के महासचिव अशोक लोढा और सचिव मोरध्वज सिंह ने बताया कि फोरम के संस्थापक वरिष्ठ पत्रकार-साहित्यकार अनिल सक्सेना के द्वारा साल 2011 से प्रदेश में भारतीय साहित्य और पत्रकारिता के उच्च मानदंड स्थापित करने और सांस्कृतिक उन्नयन के लिए कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं।
कार्यक्रम संयोजक शाश्वत सक्सेना ने बताया कि पहले चरण में साल 2011 से 2016 तक संभाग स्तर पर कार्यक्रम किए गए और दूसरे चरण में साल 2017 से 2021 तक जिला मुख्यालय पर पत्रकारिता और साहित्यिक कार्यक्रम आयोजित किए जा चुके हैं।
राजस्थान साहित्यिक आंदोलन के तीसरे चरण में साल 2022 से फोरम के संस्थापक अनिल सक्सेना के द्वारा राजस्थान के प्रत्येक विधानसभा में जाकर चर्चा, परिचर्चा, संगोष्ठी, कार्यशाला, सेमिनार, लेखक की बात जैसे कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा हैं। फोरम के सचिव गिरीश पालीवाल ने बताया कि बाड़मेर के सूचना केन्द्र में हो रहे कार्यक्रम में जिले के चुनिंदा आमंत्रित साहित्यकार, पत्रकार, कलाकार और प्रबुद्धजन भाग लेंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan Literary Movement on 6th January in Barmer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: barmer, rajasthan literary movement, anil saxena, discussion, indian literature, culture, media, information center, january 6, 10 am, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, barmer news, barmer news in hindi, real time barmer city news, real time news, barmer news khas khabar, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved