• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बाड़मेर पुलिस ने मादक पदार्थ तस्कर ठाकराराम को किया गिरफ्तार

Barmer Police arrested drug smuggler Thakuraram - Barmer News in Hindi

राज्य स्तरीय टॉप 25 में चयनित तस्कर पर 50 हजार का है इनाम


बाड़मेर। बाड़मेर जिले की नागाणा थाना पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 4 साल से पैरोल से फरार चल रहे को कुख्यात तस्कर ठाकराराम जाट पुत्र मानाराम (27) निवासी बूठसरा थाना बायतु जिला बालोतरा को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने इसके पास से तस्करी में प्रयुक्त लग्जरी वाहन फॉर्च्यूनर भी जब्त किया है। राज्य स्तर पर टॉप 25 वांटेड की लिस्ट में शुमार आरोपी की गिरफ्तारी पर 50 हजार का इनाम घोषित है।

एसपी नरेंद्र सिंह मीना ने बताया कि साल 2019 को प्रतापगढ़ जिले की छोटी सादड़ी थाना पुलिस ने ठाकरा राम को मादक पदार्थ तस्करी में गिरफ्तार किया था। साल 2020 में जेल से पैरोल पर छूट फरार हो गया। फरारी के दौरान फिर से बड़े स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी में संलिप्त हो गया। इसी दौरान जिले की थाना अनादरा, पचपदरा, बायतु तथा नागाणा पुलिस ने तस्करी करते समय पीछा कर पकड़ने का प्रयास किया।

हर बार आरोपी तस्कर ठाकराराम पुलिस टीम पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास कर या फायरिंग कर गाड़ी छोड़ मौके से फरार हो गया। पैरोल से फरार होकर मादक पदार्थ की तस्करी और बार-बार पुलिस पर हमला करने पर आईजी रेंज द्वारा इस पर 50 हजार का इनाम रखा गया, वही 28 मई 2024 को पुलिस मुख्यालय द्वारा इसे टॉप 25 अपराधियों की सूची में शामिल किया गया।

एडीजी क्राइम दिनेश एमएन एवं आईजी रेंज विकास कुमार के निर्देश पर वांछित अपराधियों की धर पकड़ के लिए चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत तस्कर ठाकराराम की गिरफ्तारी के लिए एसपी मीणा के निर्देशन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जसाराम बोस के सुपरविजन एवं एसएचओ नागाणा जमील खान उपनिरीक्षक (कमांडो) व डीसीआरबी प्रभारी महिपाल सिंह के नेतृत्व में एक विशेष टीम गठित की गई।

गठित टीम द्वारा तस्कर ठाकराराम की पृष्ठभूमि को ध्यान में रखते हुए इसके सहयोगियों एवं सभी संभावित स्थानों का एक डेटाबेस तैयार कर निगरानी प्रारंभ की। इसी दौरान टीम के कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह को इसके मेवाड़ क्षेत्र में होने की जानकारी मिलने पर प्रभावी कार्रवाई के लिए एक व्यूह रचना रची गई। मुल्जिम का लगातार 500 किलोमीटर पीछा करते हुए टीम निम्बाहेड़ा पहुंची। जहां पता चला कि जावदा गांव में ठाकरा राम अपने सहयोगी मादक पदार्थ सप्लायर तुलसीराम मेनारिया के घर रुका हुआ है।

इस सूचना पर स्थानीय पुलिस के सहयोग से तुलसीराम के घर घेरा देकर तस्कर ठाकराराम को दबोच तस्करी में प्रयुक्त लग्जरी फॉर्च्यूनर गाड़ी जप्त की गई। पुलिस की भनक लगते ही साथी तुलसीराम मेनारिया मौके से फरार हो गया, जिसकी तलाश की जा रही है।

इस कार्रवाई में कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह की विशेष भूमिका रही। नागाणा एसएचओ जमील खान व डीसीआरबी प्रभारी महिपाल सिंह के नेतृत्व में गठित टीम में डीसीआरबी से कांस्टेबल भूपेंद्र सिंह व लुम्भाराम कांस्टेबल कानाराम (कमांडो), संदीप कुमार (कमांडो), थाना नागाणा से कांस्टेबल कंवरा राम तथा थाना निंबाहेड़ा सदर चित्तौड़गढ़ से एएसआई नवल राम वह हेड कांस्टेबल दिलीप शामिल थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Barmer Police arrested drug smuggler Thakuraram
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: barmer police arrested drug smuggler thakuraram, crime news in hindi, crime news, barmer news, barmer news in hindi, real time barmer city news, real time news, barmer news khas khabar, barmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

क्राइम

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved