• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

सरकार के कर्ज माफी के दावे हो रहे झूठे साबित, एक और किसान ने की आत्महत्या

बारां। राजस्थान के बारां में कर्ज से परेशान एक और किसान ने आत्महत्या कर ली। एक माह में किसान के आत्महत्या किए जाने का यह चौथा मामला है। सोमवार को बारां जिले के खेराली गांव के महावीर नाम के किसान ने अपने ही खेत पर एक पेड़ पर फांसी का फंदा बनाया और उसी पर लटककर अपनी जान दे दी। बताया जा रहा है कि मृतक किसान 2 दिन पूर्व घर से कपडे़ लेकर मजदूरी का नाम लेकर निकला था जिसके बाद वो घर नहीं पहुंचा। यह किसान लहसुन के भाव नहीं मिलने और लाखों रुपये के कर्ज से परेशान था।

बारां जिले में एक के बाद एक किसान आत्महत्या किए जा रहा है। लेकिन संवेदनहीन सरकार का कोई नुमाइंदा खबर लेने नहीं पहुंचा है। कर्ज और लहसुन के भाव नहीं मिलने से परेशान होकर करीब एक महीने में 4 किसानों की मौत मौजूदा सरकार के संवेदनहीन होने का इशारा कर रही है। हाल ही में महावीर नाम के किसान ने सरकार के कर्ज माफी वाले दावे को झूठा साबित करते हुए अपने खेत पर फांसी लगाकर मौजूदा सरकार को उसके झूठे वादों पर आईना दिखा दिया है।

एक के बाद एक 4 किसानों की मौत के बाद भी खुद को किसानों की हितैषी बताने वाली भाजपा सरकार पर इन मौत का कोई असर नहीं पड़ा है। हालांकि इस मौत के बाद किसान के परिवार पर जरूर कहर बरसा है। इस किसान के दो छोटे बच्चे हैं जिन के सिर से उनके पिता का साया उठ गया है।

स्थानीय लोगों के अनुसार महावीर नाम के इस किसान के पास कुल 9 बीघा जमीन थी। जिस पर करीब 6 लाख रुपये बैंक का कर्जा था, बाकी के तकरीबन 2 लाख रुपये बाजार के देनदारों में बकाया चल रहा था। कर्ज के कारण यह किसान पिछले 6 महीनों से सकते में था। लहसुन के भाव नहीं मिलने से परेशान चल रहा था। पिछले 2 दिनों पूर्व महावीर घर से बिना बताये अपने कपड़े लेकर मजदूरी का नाम लेकर निकला था।

पुलिस के अनुसार मृतक ने अपने परिवार वालों से उनके खाते में मजदूरी के पैसे डलाने की बात भी कही थी,लेकिन उसके बाद घर नहीं पहुंचा। खेत के आसपास के लोगों ने किसान के पेड़ से शव लटके होने की सूचना पुलिस को दी। जिस पर सदर थाना पुलिस ने शव अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू की है। हालांकि पुलिस का मानना है कि शव 2 दिन पुराना है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan government debt waiver claims prove false, another farmer suicides in Baran
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: parliamentary constituency, dushyant singh, rajasthan chief minister, vasundhara raje, rajasthan government, debt waiver claims false, farmer suicides in baran, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved