• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

किसान न्याय यात्रा: पायलट व डूडी 3 से करेंगे बारां से झालावाड़ तक पदयात्रा

Rajasthan : Kisan Nyaya Yatra by Congress from October 3 to 6 from Baran to Jhalawar - Baran News in Hindi

बारां। देश एवं प्रदेश में जब से भाजपा की सरकार बनी है तब से किसानों के हालात बेहद दयनीय एवं चिंताजनक हो गये हैं और वे भाजपा सरकार की अनदेखी के चलते अपने आपको ठगा सा महसूस कर आत्मघाती कदम उठा रहे है। प्रदेश में गत चार सालों से बड़ी-बड़ी आपदाएं सहने के बाद किसानों को अब तक मुआवजे के लिए सरकार की ओर मुंह ताकना पड़ रहा है।

जिला महासचिव कैलाश जैन ने बताया कि प्रदेश के हाडौती संभाग में किसानों ने लहसुन, धनिया, सोयाबीन व मूंग की फसल का उचित मूल्य नहीं मिलने के कारण आत्महत्याएं की हैं और अपनी फसल को सड़कों पर फेंकने के लिए मजबूर हुए हैं।

हाडौती संभाग राज्य की मुख्यमंत्री का निर्वाचन क्षेत्र है, जब इस क्षेत्र के ऐसे हालात है तो फिर प्रदेश के अन्य इलाकों में किसानों की कितनी दुर्गति हो रही है, उसका अंदाजा आसानी से लगाया जा सकता है।

किसानों को सरकारी अनदेखी से उबारने और भाजपा सरकार द्वारा उनसे किए गए चुनावी वादों को पूरा करवाने के लिए कांग्रेस द्वारा आगामी 3 से 6 अक्टूबर तक बारां से झालावाड़ तक किसान न्याय यात्रा निकाली जाएगी। इस पदयात्रा में प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट, नेता प्रतिपक्ष रामेश्वर डूडी सहित प्रदेश के कई वरिष्ठ नेतागण भाग लेंगे।

जिलाध्यक्ष पानाचंद मेघवाल ने बताया कि 3 अक्टूबर को बारां जिले से प्रारंभ होने वाली इस पदयात्रा को 6 अक्टूबर के दिन झालावाड़ जिले में पहुंचने पर किसान सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा।

जिला महासचिव जैन ने बताया कि सचिन पायलट साहब की किसान न्याय यात्रा को ऐतिहासिक एवं सफल बनाए जाने को लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रमोद भाया द्वारा रविवार को कांग्रेस के अग्रिम संगठनों एवं प्रकोष्ठो के पदाधिकारियों, वरिष्ठ कांग्रेसजनों आदि को पदयात्रा तैयारी से संबंधित व्यक्तिगत जिम्मेदारियां दी जाकर कार्यक्रम को सफल बनाने का आव्हान किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rajasthan : Kisan Nyaya Yatra by Congress from October 3 to 6 from Baran to Jhalawar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: farmers justice tour from baran to jhalawar, kisan nyaya yatra, congress rally, kisan nyaya yatra from baran to jhalawar, congress kisan nyaya yatra october 3 to 6 in rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved