• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सांसद सिंह ने 7 ग्राम पंचायतों में की जनसुनवाई

MP Singh hearing of 7 gram panchayats - Baran News in Hindi

बारां। सांसद दुष्यंत सिंह ने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार किसान, गरीब एवं वंचित वर्ग के कल्याण व विकास हेतु प्रतिबद्ध होकर कार्य कर रही है जिसके परिणाम स्वरूप जन-जन को विभिन्न लोक कल्याणकारी योजनाओं का समुचित लाभ प्राप्त हो रहा है।

सिंह सोमवार को सांसद आपके द्वार कार्यक्रम के तहत पंचायत समिति अटरू की ग्राम पंचायत बड़ौरा, शेरगढ़, कटावर, कनोटिया, सकतपुर, किशनपुरा एवं रीछन्दा में आयोजित जनसुनवाई को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि केन्द्र व राज्य सरकार द्वारा कई लोककल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से सबका साथ-सबका विकास के दृष्टिकोण से अभूतपूर्व कार्य करते हुए विकास के नये आयाम स्थापित किए हैं जिससे सभी वर्गों के कल्याण के साथ आधारभूत विकास भी हुआ है।
सांसद श्री सिंह ने जनसुनवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों से विकास कार्यों की प्रगति रिपोर्ट ली एवं निर्देश दिए। उन्हांेने ग्राम पंचायतों मंे प्रधानमंत्री आवास योजना, उज्जवला योजना, महात्मा गांधी नरेगा योजना, पशु आश्रय स्थल और मेड़बंदी के कार्य, श्रमिक कार्ड, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, राजश्री योजना, सुकन्या समृद्धि योजना, गौरव पथ समेत विभिन्न योजनाओं के तहत करवाए गए कार्यों की जानकारी ली और निर्देश दिए कि इन योजनाओं का लाभ सभी पात्र व्यक्तियों को सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

जनसुनवाई में सांसद सिंह ने आमजन की बिजली, पानी, सड़क, अतिक्रमण, पेंशन आदि से संबंधित विभिन्न समस्याओं को सुना और संबंधित विभाग के अधिकारियों को त्वरित राहत देने के निर्देश दिए। इस मौके पर ग्राम पंचायत बडौरा में महात्मा गांधी नरेगा योजना के तहत कार्य न मिलने की शिकायत पर सांसद श्री सिंह ने त्वरित राहत देने के निर्देश दिए जिस पर सीईओ जिला परिषद रामजीवन मीणा ने बताया कि महानरेगा योजना के तहत नरेगाकर्मियों की हड़ताल के कारण 1 माह से कार्य बंद है जिसे कल से प्रारंभ करवाते हुए 400 श्रमिकों की डिमांड की गई है। इसी क्रम में रसद अधिकारी हरलाल मीणा ने बताया कि ग्राम पंचायत बड़ौरा में 1 अप्रेल 2018 से पूर्व 431 निशुल्क गैस कनेक्शन उज्जवला योजना के तहत जारी किए गए हैं इसी क्रम में उज्जवला प्लस योजना के तहत भी निशुल्क कनेक्शन प्रदान किए जा रहे है।

सीएमएचओ संपतराज नागर ने बताया कि भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत जिले में राजकीय अस्पतालों एवं निजी अस्पतालों के माध्यम से 71 हजार लोगों को 14 करोड़ रूपए की चिकित्सा सेवाएं निशुल्क प्रदान की गई है। इसके अलावा ग्रामवासियों को श्रमिक कार्ड, सुकन्या समृद्धि योजना समेत अन्य योजनाओं के लाभ की जानकारी संबंधित विभागों द्वारा दी गई। सांसद श्री सिंह ने ग्राम पंचायत बड़ौरा में किसान पथ का लोकार्पण किया एवं ग्राम पंचायत शेरगढ़ में शेरगढ-बडौरा सड़क का नवीनीकरण करने, 2 रपट पर पुलिया का निर्माण करने का प्रस्ताव बनाने एवं शेरगढ़ किले में सीसी रोड बनाने का प्रस्ताव पुरातत्व विभाग को भेजने के निर्देश संबंधित विभागों को दिए। इसी क्रम में ग्राम पंचायत शेरगढ़ में पेंशन पीपीओ एवं पीएम आवास की स्वीकृति का वितरण लाभार्थियों को किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-MP Singh hearing of 7 gram panchayats
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, banra, mp, dushyant singh, gram panchayats, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved