• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अतिवृष्टि प्रभावितों तक नहीं पहुंचा प्रशासन, आशियाना बनाने में जुटा पीड़ित परिवार

excess rain in Baran, No survey done till now of Victim families - Baran News in Hindi

बारां। बारां में गत दिनों हुई अतिवृष्टि के बाद आज भी कई परिवार हादसों से उबर नहीं पाए हैं। इस आपदा में सर्वे और मदद के नाम पर महज दिखावा होकर रह गया है। नुकसान की भरपाई तो दूर, अभी तो बारिश से प्रभावित लोगों तक प्रशासन का कोई भी नुमाइंदा नहीं पहुंचा है। ऐसे में हादसे का शिकार हुए एक मजबूर परिवार पत्थर चीरकर खुद अपना आशियाना बनाने में जुटा हुआ है।

तस्वीरों में नजर आने वाला यह शक्श बाराँ जिले के हनोतिया गांव का रहने वाला है। इसका नाम हंसराज है। हंसराज के परिवार में कुल 5 सदस्य हैं, जिनमें 3 बच्चे, पत्नी शामिल है। दिन रात मेहनत-मजदूरी कर अपने परिवार का पेट पालने वाला हंसराज बरसाती कहर का शिकार हुआ है। लगातार बारिश के चलते इसके कच्चे मकान का पीछे का हिस्सा ढह गया जिसके कारण इसके आशियाने में ढंग से जिंदगी नहीं गुजारी जा सकती,बारिश की आफत के बाद परेशानी में जीवन काटने वाले हंसराज के पास ना तो सरकारी तंत्र पहुंचा और न ही अभी तक किसी ने इसकी सुध ली है।

फिर से अपना आशियाना खड़ा करने की मजबूरी में हंसराज और उसकी पत्नी पार्वती नदी में उतरकर चट्टान का सीना छलनी करने में लगे है,वो महज इसलिए ताकि फिर से इसका मकान खड़ा हो जाये और इसका परिवार तसल्ली से अपना जीवन यापन कर सके, हंसराज बताता है मकान को फिर से बनाने के लिए करीब 7 दिन तक 10 घंटे मेहनत करनी पड़ेगी, तब कहीं जाकर इसका मकान अपनी पहले जैसी स्तिथि में आ पायेगा।

भले ही मकान बनाने के लिए ससाधन जुटाने का हंसराज का तरीका गलत हो लेकिन हंसराज भी मिनी सचिवालय के दफ्तरों से जारी हुए दिखावटी सर्वे होने का इंतजार आखिर कब तक करता वो भी जब राजस्थान सरकार के मंत्री और जिला कलेक्टर के सर्वे आदेश के 4 दिन बाद भी हंसराज के गाव हनोतिया तक कोई नही पहुचा |

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-excess rain in Baran, No survey done till now of Victim families
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: excess rain in baran, excess rain survey, victim families of excess rainfall, survey, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved