• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जनकल्याणकारी योजनाओं के लिए गलत जानकारी दी तो होगी कार्रवाई : सिंह

baran news : night chaupal of Baran District Collector Dr. S.P. Singh in atal seva kendra of Chhabra - Baran News in Hindi

बारां। जिला कलेक्टर डॉ. एस.पी. सिंह ने कहा कि सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पात्र व्यक्ति को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। यदि कोई अपात्र व्यक्ति गलत जानकारी देकर लाभ प्राप्त करता है तो उस पर कार्रवाई की जाएगी, जिसके तहत सजा का प्रावधान भी है।
डॉ. सिंह शुक्रवार को पंचायत समिति छबड़ा की ग्राम पंचायत बारई के अटल सेवा केन्द्र में रात्रि चौपाल के तहत जनसुनवाई में ग्रामवासियों को संबोधित कर रहे थे। जनसुनवाई में वृद्धावस्था पेंशन, खेल मैदान के लिए जमीन आवंटन करने, विद्यालय में इन्टरलॉकिंग टाइल्स का कार्य करवाने, विधवा पेंशन स्वीकृत करने आदि परिवादों के संबंध में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए गए।

इस मौके पर पटवारी के मुख्यालय पर मौजूद नहीं रहने की शिकायत पर कलेक्टर ने पटवारी को मुख्यालय पर नियमित उपस्थित रहने के लिए पाबंद किया। जनसुनवाई में राशन डीलर को खाद्य सुरक्षा सूची के पात्र व्यक्तियों को खाद्यान्न वितरण सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए गए। इस मौके पर कलेक्टर डॉ. सिंह ने ग्रामवासियों से अपील की कि जब भी किसी भी परिवार में कोई खुशी का काम हो तो गांव के आंगनबाड़ी केन्द्र के बच्चों को सामर्थ्य के अनुरूप देसी घी का हलवा बनाकर अवश्य खिलाएं। इससे बच्चों को पोषण मिलेगा और आपको आत्मसंतुष्टि का अहसास होगा। इस अवसर पर सरपंच, उपखण्ड अधिकारी नेकराम नागर, विकास अधिकारी डॉ. बृजेश पाराशर, तहसीलदार, पुलिस उपअधीक्षक, ब्लॉक स्तरीय अधिकारी, ग्रामवासी आदि मौजूद थे।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-baran news : night chaupal of Baran District Collector Dr. S.P. Singh in atal seva kendra of Chhabra
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: baran news, night chaupal in baran, baran district collector sp singh, atal seva kendra of chhabra, public hearing of baran district collector, baran hindi news, baran latest news, rajasthan hindi news, बारां समाचार, राजस्थान समाचार, बारां में रात्रि चौपाल, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved