• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 4

कांग्रेस ने सिर्फ राजनीति की, हमने परवन को परवान चढ़ाया : मुख्यमंत्री

अटरू/छीपाबड़ौद/समरानियां/जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि कांग्रेस ने परवन परियोजना के नाम पर सिर्फ राजनीति की और लोगों को छला। उन्होंने कहा कि हाड़ौती के एक बड़े भू-भाग को सरसब्ज करने वाली इस महत्वपूर्ण परियोजना के नाम पर कांग्रेस ने सिर्फ पत्थर लगाने का काम किया, जबकि हमारी सरकार ने करीब 8 हजार करोड़ रुपए की इस परियोजना पर काम करके दिखाया है।
मुख्यमंत्री शनिवार को अटरू, छीपाबड़ौद और समरानियां में विशाल आमसभाओं को संबोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि परवन परियोजना के जरिए राज्य सरकार ने 3 लाख 85 हजार हैक्टेयर भूमि को सिंचित करने तथा 56 गांवों को पेयजल उपलब्ध कराने की योजना बनाई है। इसी प्रकार ल्हासी नदी सिंचाई परियोजना और कछावन पेयजल परियोजना का लाभ भी इस क्षेत्र को मिला।

कांग्रेस ने बारां की सिर्फ उपेक्षा की
उन्होंने कहा कि कांग्रेस के राज में बारां जिला उपेक्षित रहा, जबकि हमारी सरकार ने बारां की बाढ़ की समस्या हो या अटरू में पेयजल की समस्या, सभी का स्थायी निराकरण किया है। बारां के जिला अस्पताल में सुविधाओं का विस्तार किया है, कोटा से धरनावदा सड़क का नवनिर्माण करवाया गया है।
समरानियां की सभा में राजे ने कहा कि किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में पिछले साढ़े चार साल में विकास में कोई कमी नहीं रखी गई है। यहां सड़क, बिजली, स्कूल, पेयजल के क्षेत्र में कई काम हुए हैं। उन्होंने कहा कि परवन परियोजना से किशनगंज क्षेत्र के कई गांवों को पानी मिलेगा। किशनगंज और मामूनी में 132 केवी के जीएसएस स्थापित कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि 40 करोड़ की लागत से इस क्षेत्र में अहमदी बांध परियोजना तैयार हो गई है, जल्द ही किशनगंज क्षेत्र के लोगों को इससे पानी मिलेगा।

एनएच-77 की मरम्मत के लिए केन्द्रीय मंत्री से किया आग्रह
मुख्यमंत्री ने कहा कि शिवपुरी से बारां तक आने वाले नेशनल हाईवे-77 की मरम्मत के लिए मैंने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से आग्रह किया है और इसका काम बारिश का मौसम खत्म होते ही शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में 30 मार्च 2019 तक एक भी ढाणी ऐसी नहीं होगी, जहां बिजली का कनेक्शन नहीं पहुंचा हो। उन्होंने कहा कि मां-बाड़ी योजना में 17 स्कूल खोले गए हैं, जिसमें जनजातीय क्षेत्र के बच्चों को पढ़ाई का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने समरानियां में भव्य नई कृषि मंडी बनाई है।

पेट्रोल-डीजल की दर घटाने वाला राजस्थान पहला राज्य


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-baran news : Congress only done politics, we worked on parwan of baran : Chief Minister vasundhara raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: baran news, congress, politics, parwan river baran, chief minister vasundhara raje, rajasthan gaurav yatra in atru, baran hindi news, baran latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, rajasthan cm vasundhara raje, cm raje, बारां समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, सीएम राजे, राजस्थान गौरव यात्रा, परवन नदी बारां, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, baran news, baran news in hindi, real time baran city news, real time news, baran news khas khabar, baran news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved