• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

जनता के प्यार से जारी रहेगी विकास यात्रा - मुख्यमंत्री

बांसवाड़ा। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा है कि प्रदेश में साढे चार वर्षों में विकास के जो कार्य हुए हैं वे जनता के विश्वास के दम पर हुए हैं और आगे भी जनता के प्यार और आशीवार्द से यह विकास यात्रा जारी रहेगी।
सीएम राजे मंगलवार को जिले के गांगड़तलाई में आमसभा को सम्बोधित कर रही थीं। उन्होंने कहा कि यह सरकार आपकी सरकार है और पूरे राजस्थान को परिवार मानकर विकास किया जा रहा है। आपके सहयोग से हम मेहनत कर राजस्थान को अग्रणी और गौरवषाली प्र्रदेष बनाएंगे।
मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा सुन्दरी शक्तिपीठ में पूजा अर्चना कर मैं गांगड़तलाई आमसभा स्थल तक हैलिकॅाप्टर से इसलिए पहुंची हूूं, ताकि क्षेत्र के विकास, यहां के सड़क जाल को आसमान से भी देख सकूं। मैंने देखा कि छोटी-छोटी टेकरियों पर पक्के मकान बने हुए हैं, जो साबित करते हैं कि प्रधानमंत्री आवास योजना का भरपूर लाभ क्षेत्र के निवासियों को मिला है। उन्होंने कहा एक पंचायत में दो-दो सौ तक पक्के मकान बन रहे हैं।
सीएम राजे ने कहा कि हमने क्षेत्र में 40 हजार कुएं गहरे कराए हैं और 25 हजार कुएं गहरे करने का कार्य प्रारम्भ कर दिया है। एक हजार मां बाड़ी केन्द्रों में से आठ सौ केन्द्र बन चुके हैं जिनमें भर्ती की जा रही है। हम चाहते हैं कि हमारे बच्चे अपने पैरों पर खड़े हों। इसके लिए 74 छात्रावासों का निर्माण किया गया है जिनमें ज्यादातर बेटियों के लिए हैं। राजे ने कहा कि हमने गरीब पात्र किसानों का 50 हजार तक का फसली ऋण माफ कर दिया है और आवश्यकता होने पर वह और भी ऋण ले सकता है।


बेटियों को मिला सम्मानपूर्वक जीवन का अधिकार

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में बेटी के लिए जन्म से लेकर वृद्धावस्था तक सम्मानपूर्वक जीवनयापन करने की व्यवस्था की है। इसके लिए षिक्षा, स्वास्थ्य, विवाह एवं पेंशन के जरिए आर्थिक सम्बल की विभिन्न योजनाएं चलाई हैं।
मुख्यमंत्री सम्बोधन समाप्त कर बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमूह के मध्य पहुुंचीं एवं महिलाओं, युवतियों, नौजवानों से संवाद किया। उन्होंने फसली ऋण माफी योजना की पात्र तीन महिला कृषकों को ऋण माफी प्रमाण पत्र, पांच महिलाओं को उज्ज्वला योजना के अन्तर्गत गैस कनेक्षन, प्रधानमंत्री आवास योजना में 5 महिलाओं को, पालनहार योजना में 5 लाभार्थियों को एवं शुभषक्ति योजना मे छह लाभार्थियों को परिलाभ पत्र प्रदान किए। उन्होंने 27 राजीविका महिला स्वयं सहायता समूहों को रिवाॅल्विंग फण्ड एवं ऋण के 71 लाख, 40 हजार रु के चैक प्रदान किए एवं इस अवसर पर लगाई गई विकास प्रदर्षनी का अवलोकन किया।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-vikash yatra continue with the love of the people- cm raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: banswara, banswara news, rajasthan news, chief minister vasundhara raje, cm raje, rajasthan cm, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, banswara news, banswara news in hindi, real time banswara city news, real time news, banswara news khas khabar, banswara news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved