• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रधानमंत्री राजनीतिक असहिष्णुता से दुखी - नकवी

Prime Minister is unhappy with political intolerance - Naqvi - Alwar News in Hindi

अलवर । केंद्रीय अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने सोमवार को यहां कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'राजनीतिक असहिष्णुता' का शिकार बनाया जा रहा है, फिर भी वह 'समावेशी विकास' के रास्ते पर आगे बढ़ रहे हैं। नकवी यहां प्रस्तावित एक अत्याधुनिक शिक्षण संस्थान की आधारशिला रखने आए थे।


नकवी ने कहा, "संस्थान अलवर जिले के किशनगढ़ बास के कोहरापिपली गांव में बनेगा और यह पांच प्रस्तावित 'विश्वस्तरीय' शिक्षण संस्थानों में से पहला संस्थान होगा।"

विपक्ष पर हमला बोलते हुए नकवी ने कहा कि 'भ्रष्टाचार का खात्मा' और संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग) के कार्यकाल की 'असफलताओं के दागों' को मिटाना एक मुश्किल काम है।

उन्होंने कहा, "लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समाज के सभी धड़ों के विकास की अपनी प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में सफलतापूर्वक आगे बढ़े हैं। वह बिना किसी भेदभाव के समावेशी विकास की प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं। उन्होंने सरकार के निर्णय में वोट बैंक की राजनीति को हावी होने नहीं दिया है।"

उन्होंने कहा, "मोदी सरकार 'सभी जरूरतमंदों, गरीबों, और अल्पसंख्यक समुदायों के लिए सस्ती सुलभ व गुणवत्तापूर्ण शिक्षा' के लिए युद्धस्तर पर काम कर रही है।"

संस्थान अत्याधुनिक कौशल विकास केंद्र, प्राथमिक और उच्च शिक्षा के लिए शिक्षण सुविधाएं, आयुर्वेद व यूनानी विज्ञान और खेल सुविधाओं से युक्त होगा। अल्पसंख्यक मंत्रालय ने संस्थान में लड़कियों के लिए 40 प्रतिशत सीटें आरक्षित करने का प्रस्ताव रखा है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Prime Minister is unhappy with political intolerance - Naqvi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: prime minister, political intolerance, union minority affairs minister mukhtar abbas naqvi, alwar news, alwar hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, alwar news, alwar news in hindi, real time alwar city news, real time news, alwar news khas khabar, alwar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved