• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

अफसर बनकर नहीं, जनसेवक बनकर काम करें अधिकारी-सीएम राजे

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने कहा कि कोई व्यक्ति अपनी समस्या लेकर आये तो अधिकारी उसे गंभीरता से सुने और मौके पर ही उसके निस्तारण का प्रयास करें। उन्होंने कहा कि यदि समस्या का हाथों-हाथ निस्तारण होगा तो फरियादी का उदास चेहरा भी खिल उठेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी अपना रूतबा छोडे़ं और अफसर बनकर नहीं, जनसेवक बनकर काम करें, ताकि जनता की नजर में उनका सम्मान बढ़े।
राजे शुक्रवार को अलवर ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में सर्वसमाज के साथ जनसंवाद कार्यक्रम में आमजन से रूबरू हो रही थीं। उन्होंने अपनी समस्याएं लेकर आये लोगों विशेषकर बुजुर्गों और महिलाओं की बात संवेदनशीलता के साथ सुनीं। जिन समस्याओं का हल हो सकता था उनका समाधान मौके पर ही अधिकारियों को निर्देश देकर किया।
ईस्टर्न कैनाल परियोजना से मिलेगा 13 जिलों को पानी
मुख्यमंत्री ने कहा कि अलवर जिले में पेयजल की समस्या को स्थाई रूप से दूर करने के लिए राज्य सरकार हर सम्भव प्रयास कर रही है। चम्बल नदी का पानी अलवर तक पहुंचाने के लिए सर्वे और डीपीआर तैयार करने का कार्य पूरा किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के सहयोग से 40 हजार करोड़ रुपए की ईस्टर्न राजस्थान कैनाल परियोजना से अलवर, भरतपुर और धौलपुर सहित पूर्वी राजस्थान के 13 जिलों को पानी मिलेगा। इस परियोजना के सर्वे एवं डीपीआर का काम किया जा रहा है। जितनी जल्दी हो सके पानी लाने के प्रयास किये जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हमारी प्राथमिकता पीने के पानी की कमी दूर करना है। पहले लोगों को पीने का पानी और इसके बाद इन परियोजनाओं के माध्यम से सिंचाई के लिए भी पानी उपलब्ध कराया जाएगा।
अधीक्षण अभियंता को मौके पर भेजा
कारोली गांव में पानी की पाइप लाइन डालने के बाद भी आधे गांव में पानी नहीं मिलने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने पीएचईडी के अधीक्षण अभियंता को मौके पर जाकर वस्तुस्थिति देखने एवं व्यवस्थाएं सुधारने के निर्देश दिए। राजे ने प्रमुख शासन सचिव पीएचईडी रजत मिश्र से फोन पर बात की और कारोली में पानी की समस्या का हल निकालने के निर्देश दिए।
आज ही प्रस्ताव भिजवाने के दिए निर्देश
अलवर ग्रामीण के पृथ्वीपुरा गांव में पीएचसी के लिए जमीन दान में देने और 1 करोड़ 85 लाख रुपये मंजूर होने के बाद भी भवन नहीं बनने की शिकायत पर मुख्यमंत्री ने सीएमएचओ को आज ही प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के निर्देश दिए।
4 हजार 737 आरा मशीनों को मिली संचालन की अनुमति

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Not working as an officer, work as a public servant Officer-CM Raje
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, alwar news, not working as an officer, work as a public servant officer-cm raje, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, alwar news, alwar news in hindi, real time alwar city news, real time news, alwar news khas khabar, alwar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved