• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जैन मुनि पर हमले के विरोध में जैन समाज एकजुट, जुलूस निकाल धरना दिया

Jain community protested against the attack on Jain muni Pawan Sagar Maharaj - Alwar News in Hindi

अलवर। जिले के ततारपुर क्षेत्र के ग्राम बेहरोज में स्थित जैन तीर्थ पर विराजमान जैन मुनि पावन सागर महाराज पर हुए जानलेवा हमले और उनकी हत्या के प्रयास के विरोध में सकल जैन समाज अलवर शहर स्थित होपसर्कस पर एकजुट हुआ और सुबह 8 बजे से प्रातः 11 बजे तक 3 धरना देने के पश्चात् प्रातः 11 बजे होपसर्कस से कलेक्ट्रेट तक जुलूस निकाल जिला कलेक्टर को प्रदेश के गृहमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।

अखिल भारतीय दिगम्बर जैन युवा एकता संघ अध्यक्ष अभिषेक जैन बिट्टू ने बताया कि बेहरोज ग्राम स्थित जैन तीर्थ पर विराजमान जैन मुनि पावन सागर महाराज पर 20 मई को वन विभाग की टीम ने वनाधिकारी के नेतृत्व में क्षेत्र में अवैध निर्माण के बहाने जबरन घुस कर पहले तोड़-फोड़ की, उसके बाद जैन मुनि के साथ धक्का-मुक्की, हाथापाई की गई। मय बुलडोर के साथ आई वन विभाग की टीम को वनाधिकारी ने तत्काल आदेश दिए की जैन मुनि पर बुलडोजर चढ़ा कर इस निर्माण को तोडा जाए, यह पूरा वाकया क्षेत्र में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद है और इसकी शिकायत पुलिस में भी दर्ज करवा दी गई थी किन्तु पुलिस प्रशासन ने अभी तक किसी भी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की। कार्यवाही के विपरीत, तमाम सबूत होने के बावजूद उलटे जैन मुनि पर ही एफआईआर दर्ज कर दी है।

इस घटना के विरोध में आज सकल जैन समाज अलवर शहर में एकजुट हुआ है और जिला कलेकटर के माध्यम से प्रदेश के गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया के नाम कार्यवाही करने और वनाधिकारी को बर्खास्त करने की मांग को लेकर ज्ञापन दिया है। ज्ञापन में कहा है कि अगर पुलिस प्रशासन और राज्य सरकार ने तत्काल प्रभाव से वनाधिकारी और उनकी टीम पर कार्यवाही नहीं की तो इसका विरोध जल्द ही पूरे देश में देखने को मिलेगा।

मंगलवार को अभी केवल अलवर शहर में इसका विरोध दर्ज करवाया गया है जल्द ही प्रदेश की राजधानी जयपुर शहर में इस घटना को लेकर विरोध दर्ज करवाया जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Jain community protested against the attack on Jain muni Pawan Sagar Maharaj
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: home minister, gulabchand kataria, akhil bharatiya digambar jain yuva ekta sangh, jain muni pavan sagar maharaj, jain community, attack on jain muni, alwar news, jungle wale baba, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, alwar news, alwar news in hindi, real time alwar city news, real time news, alwar news khas khabar, alwar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved