• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

धर्म की राजनीति छोड़ हमारी योजनाओं की कमियां बताए बीजेपी - सीएम अशोक गहलोत

BJP should leave the politics of religion and tell the shortcomings of our schemes - CM Ashok Gehlot - Alwar News in Hindi


बीजेपी ओपीएस और आरजीएचएस को करना चाहती है बंद
अब 1.05 करोड़ परिवारों को 400 रुपए में मिलेगा गैस सिलेंडर
खेड़ली को मिलेगा ईआरसीपी से पानी: मुख्यमंत्री

अलवर । मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार की जनहितैषी योजनाओं से प्रदेशवासियों को महंगाई-बेरोजगारी से राहत मिली है। इससे गरीब और अमीर के बीच खाई खत्म होने लगी है। किसानों की आय में भी इजाफा हुआ है। कांग्रेस सरकार ने किसानों की जमीन कुर्क होने से रोकने, गिग वर्कर्स के लिए वेलफेयर एक्ट, स्वास्थ्य का अधिकार, राजस्थान न्यूनतम आय गारंटी जैसे कानून बनाने के साथ महंगाई राहत कैम्प में 10 गारंटियों सहित कई योजनाएं लागू की है। इन्हें दिसम्बर 2023 में कांग्रेस की सरकार बनते ही अधिक मजबूत करेंगे।


गहलोत सोमवार को अलवर जिले में कांग्रेस प्रत्याशियों के समर्थन में विशाल जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभी उज्ज्वला योजना से जुड़े परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। अब सरकार बनते ही राशन लेने वाले 1.05 करोड़ परिवारों को 400 रुपए में गैस सिलेंडर दिलाना सुनिश्चित किया जाएगा। गहलोत ने कहा कि विद्युत यूनिट में छूट से प्रदेश के 1 करोड़ 15 लाख से अधिक उपभोक्ताओं के बिल जीरो होने से उन्हें आर्थिक सम्बल मिला है। लम्पी रोग से मृत गायों के लिए पशुपालकों को प्रति गाय 40-40 हजार रुपए की सहायता दी गई। वहीं, अब कामधेनु पशु बीमा योजना के जरिए दो दुधारू पशुओं का बीमा किया जा रहा है।
धर्म की राजनीति नहीं, कमियां बताए बीजेपी

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी चुनावों में धर्म की राजनीति कर लोगों को भड़का रही है। उनके नेताओं के पास कोई ठोस चुनावी मुद्दा तक नहीं है। उन्हें हमारी योजनाओं की आलोचना कर कमियां बतानी चाहिए। वे नाॅन इश्यू को इश्यू बनाकर वोट मांग रहे है इससे लोकतंत्र खतरे में है।
क्या मोदी जी बनेंगे मुख्यमंत्री?
गहलोत ने कहा कि प्रधानमंत्री सभाओं में स्वयं के नाम पर गारंटी दे रहे है। उन्हें प्रदेश के नेताओं पर भरोसा तक नहीं है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या मोदी जी राजस्थान के मुख्यमंत्री बनेंगे? उनके पास राजस्थान में कोई चेहरा तक नहीं है। वे चुनावों में आए है, फिर पांच वर्ष तक नहीं दिखेंगे।
उनका चिकित्सा बीमा सिर्फ 5 लाख का, हमारा 25 लाख का
मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने प्रत्येक प्रदेशवासी के लिए 25 लाख रुपए का चिकित्सा बीमा किया है। इससे पीड़ित परिवारों को एक रुपया भी इलाज में खर्च नहीं करना पड़ रहा है। वहीं, केंद्र सरकार द्वारा सिर्फ 5 लाख रुपए का बीमा किया गया है, वह भी सिर्फ 25 प्रतिशत लोगों तक ही सीमित है। उन्होंने कहा कि अभी 40 लाख स्मार्टफोन वितरित किए गए हैं, अब सरकार बनते ही शेष 1 करोड़ माता-बहनों को भी फोन दिए जाएंगे।


कांग्रेस ही दे सकती है ओपीएस, आरजीएचएस

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने मानवीय दृष्टिकोण से प्रदेश के 5 लाख राजकीय कार्मिकों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम बहाल कर उनका भविष्य सुरक्षित किया है। साथ ही, आरजीएचएस के तहत कार्मिकों को कैशलैस चिकित्सा सुविधा मुहैया कराई जा रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के घोषणा पत्र में ओपीएस का जिक्र तक नहीं है। ऐसे में बीजेपी ओपीएस व आरजीएचएस को बंद करना चाहती है।


पेपरलीक यूपी, एमपी, गुजरात में भी

मुख्यमंत्री ने कहा कि पेपरलीक गुजरात, उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश, बिहार राज्यों सहित आर्मी और हाईकोर्ट की परीक्षाओं में भी हो रहे हैं। कांग्रेस सरकार ने तो प्रदेश में बड़ी सख्ती की है। इसमें 200 लोगों को जेल में भेज दिया गया तथा उनकी सम्पत्तियां ध्वस्त कर दी गई। आजीवन कारावास का प्रावधान भी किया गया है। कांग्रेस प्रदेश के युवाओं के साथ खड़ी है। पांच वर्षों में 3 लाख नौकरियां दी गई है, साथ ही निजी क्षेत्रों में अवसर दिलाए गए हैं।


प्रधानमंत्री बताएंः कब करेंगे योजनाएं लागू

गहलोत ने जनसभा से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कई प्रश्न पूछकर जवाब देने के लिए कहा है। उन्होंने पूछा कि प्रधानमंत्री बताए कि वे देशवासियों के लिए 25 लाख रुपए का चिकित्सा बीमा कब करेंगे, 500 रुपए में गैस सिलेंडर कब उपलब्ध कराएंगे। राजस्थान की तरह कब देश में शहरी रोजगार गारंटी योजना लाएंगे। उन्होंने कहा कि राजस्थान में 1 करोड़ लोगों को न्यूनतम 1000 रुपए सामाजिक सुरक्षा पेंशन दी जा रही है। प्रधानमंत्री को भी सोशल सिक्योरिटी एक्ट बनाना चाहिए।
हमारी योजनाएं बंद की, हमने आगे बढ़ाई
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब भी भाजपा आती है तो जनहित की हमारी योजनाओं को बंद करने का कार्य करती है। पिछली सरकार ने रिफाईनरी, जयपुर मैट्रो, ग्रामीण बस सेवा जैसी महत्वाकांक्षी योजनाओं को बंद कर दिया। जबकि हमारी सरकार ने उनकी ईआरसीपी सहित कई योजनाओं को आगे बढ़ाया। करोड़ों रुपयों का बजट जारी कर कार्य भी शुरू करा दिया गया है। इसमें अलवर जिला भी शामिल है।

कांग्रेस की 7 गारंटी ही वचन

गहलोत ने कहा कि कांग्रेस ने प्रदेशवासियों के लिए महंगाई राहत कैम्प लगाए। अब 7 गारंटियां दी गई हैं। इनमें, प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया को हर वर्ष 10 हजार रुपए दिए जाएंगे। प्रदेश के 1.05 करोड़ परिवारों को 500 रुपए में गैस सिलेण्डर उपलब्ध कराए जाएंगे। प्राकृतिक आपदा से प्रभावितों को 15 लाख रुपए तक आपदा सहायता राशि दी जाएगी। विद्यार्थियों को सरकारी विद्यालयों में अंग्रेजी माध्यम में निःशुल्क शिक्षा दी जाएगी। सरकारी महाविद्यालयों में प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों को निःशुल्क लैपटाॅप/टेबलेट दिये जाएंगे। राजकीय कार्मिकों के लिए ओल्ड पेंशन स्कीम (ओपीएस) के संबंध में कानून बनाएंगे। गोधन योजना में पशुपालकों से गोबर 2 रुपए प्रति किलो की दर से खरीदा जाएगा।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP should leave the politics of religion and tell the shortcomings of our schemes - CM Ashok Gehlot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp, cm ashok gehlot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, alwar news, alwar news in hindi, real time alwar city news, real time news, alwar news khas khabar, alwar news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved