• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री के इस ड्रीम प्रोजेक्ट को जल्द दिया जाएगा अंतिम रूप

Will be given final form soon to dream of Chief Minister - Ajmer News in Hindi

पुष्कर (अजमेर)। जगत पिता ब्रह्मा मंदिर के सर्वांगीण विकास का मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने जो सपना देखा है, उसे चरितार्थ करने के प्रति भी मुख्यमंत्री पूरी तरह गंभीर हैं। यह बात उस समय पूरी तरह साफ हो गई, जब केंद्र सरकार की प्रसाद और हृदय योजना से जुड़े वास्तु विशेषज्ञों की टीम पुष्कर पहुंची।

मुंबई से आई इस टीम ने कलेक्टर गौरव गोयल के साथ जगत पिता ब्रह्मा मंदिर और पुष्कर सरोवर का जायजा लिया। कलेक्टर गोयल ने बताया कि ब्रह्मा मंदिर के विस्तार और विकास का पूरा प्लान तैयार है, लेकिन उसे अंतिम रूप देने से पहले मुख्यमंत्री वास्तु विशेषज्ञों की राय को भी शामिल करना चाहती थीं, इसलिए इस टीम की राय के बाद ही काम शुरू होगा। सरोवर में प्रसाद योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों की गुणवत्ता के मामले में गोयल ने बताया कि गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा और इस पर नजर रखने के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है, जो अपनी रिपोर्ट देगी।

टीम की सदस्य आभा नारायण लांबा ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से ब्रह्मा मंदिर के विकास का जो प्लान बनाया गया है। वह मंदिर के पौराणिक स्वरूप को बनाए रखते हुए इसका विकास और संरक्षण के साथ संवर्धन करने वाला है। उन्होंने कहा कि फिर भी इसमें जो भी आवश्यक सुझाव होंगे वे राज्य सरकार को सौंप देंगी। ब्रह्मा मंदिर के निरीक्षण के बाद सरोवर में प्रसाद योजना के तहत चल रहे कार्यों का भी इस दल ने जायजा लिया। इस दौरान उपखंड अधिकारी मनमोहन व्यास, पालिकाध्यक्ष कमल पाठक, ईओ गजेंद्र सिंह रलावता सहित कई जनप्रतिनिधि और संबंधित विभागों से जुड़े अधिकारी मौजूद थे।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Will be given final form soon to dream of Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasundhara raje, chief minister, final, form, soon, dream, project, brahma mandir, pushkar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved