• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जलदाय विभाग सुधारे शहर की जलापूर्ति , देवनानी ने अफसरों को दिए निर्देश

Water Supply Department to improve the citys water supply, Devnani instructed the officers - Ajmer News in Hindi

अजमेर । शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को शहर की जलापूर्ति व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गर्मियों में किसी भी क्षेत्र में पीने के पानी की कठिनाई नहीं हो, इसके लिए अधिकारी संवेदनशीलता से कार्य करें। पेयजल वितरण के मामलों में किसी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।
शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी ने बुधवार को अजमेर जलदाय विभाग के अतिरिक्त मुख्य अभियंता एवं अन्य अधिकारियों के साथ शहर में जलापूर्ति व्यवस्था पर चर्चा की। उन्होंने अधिकारियों को कहा कि कॉलोनियाें में पानी पूरा प्रेशर से तथा शुद्ध उपलब्ध हो। गंदा पानी वितरण की शिकायत मिलते ही अधिकारी स्वयं मौके पर जाकर देखे। उन्होंने कहा कि जिन क्षेत्रों में नई पाइपलाइन डाली गई है वहां पानी की अन्तिम छोर तक पहुंच सुनिश्चित की जाए। शहर को उपलब्धता के अनुसार पूरा पानी मिले। इसके लिए सभी अभियंता स्वयं व्यवस्था देखें। कुछ क्षेत्रों में पानी की कठिनाई है जिसे शीघ्र दूर किया जाए।
देवनानी ने कहा कि शहर में नयी पाइपलाइन डालने का कार्य 15 मई से पूर्व किया जाए ताकि गर्मियों में किसी क्षेत्र में पेयजल की कठिनाई ना हो। शहर में 24 घण्टे के अन्तराल पर पेयजल वितरण के लिए 20-20 एमएलडी के 2 स्टोरेज टैंक बनाने का कार्य भी शीघ्र पूर्ण किया जाए।
उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध कनेक्शनों को हटाने का कार्य सख्ती से करे। इसमें पुलिस की आवश्यकता हो तो सहयोग लिया जाए। इसके साथ ही हैण्डपम्प मरम्मत का कार्य भी प्रारम्भ कर दिया जाए। जहां नई पाइपलाइन डाली गई वहां सड़क मरम्मत कार्य तत्काल करवाया जाए। विभाग के कनिष्ठ एवं सहायक अभियंता पेयजल वितरण के दौरान नियमित भ्रमण पर रहे तथा पेयजल वितरण सुचारू रूप से करावें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Water Supply Department to improve the citys water supply, Devnani instructed the officers
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, minister of state for education vasudev devnani, ajmer, water supply, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved