• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अजमेर रेलवे स्टेशन और रेल सेवाओं को स्मार्ट बनाए जाने का किया अनुरोध

Request to make Ajmer railway station and rail services smart - Ajmer News in Hindi

जयपुर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल से भेंट कर अजमेर को स्मार्ट व हेरीटेज सिटी के रूप में विकसित किए जाने के लिए अजमेर रेलवे स्टेशन एवं रेल सुविधाओं में सुधार व विस्तार कर आधुनिकीकरण करने के लिए केन्द्र सरकार से आग्रह किया है।
नई दिल्ली के रेल भवन में बुधवार को केन्द्रीय मंत्री से भेंट के दौरान देवनानी ने बताया कि विश्व में र्धामिक एवं साम्प्रदायिक सौहार्द की नगरी अजमेर में हिन्दुओं का तीर्थ गुरू पुष्कर राज वे श्री ब्रह्म जी का मंदिर एवं ख्वाजा साहब की दरगाह स्थित जहां बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं, जायरीनों व तीर्थ यात्रियों का आना जाना वर्ष र्पयंत बना रहता है इसलिए अजमेर को बेहतर सुविधाओं से युक्त बनाया जाना आवश्यक है।
उन्होंने कहा कि अजमेर स्थित रेलवे कारखाने का बजट बढ़ाकर इसके र्काय क्षेत्र में विस्तार किया जाना चाहिए जिससे क्षेत्रीय युवाओं को रोजगार के और अधिक अवसर मिल सके। इसके अतिरिक्त उन्होंने दिल्ली से चलने वाली अजमेर-निजामुद्दीन गाड़ी जो सप्ताह में दो दिन चलती है उसे प्रतिदिन चलाने के साथ ही अजमेर-इन्दौर के मध्य एक नई ट्रेन चलाने का आग्रह भी किया। देवनानी ने रेल मंत्री से जयपुर से गंगानगर चलने वाली ट्रेन को अजमेर तक चलाने तथा नागौर, बीकानेर, जोधपुर से सीधे संर्पक स्थापित करने के लिए अजमेर-पुष्कर रेल मार्ग को मेड़ता से जोड़ने का आग्रह किया।
उन्होंने अजमेर-जोधपुर की गाड़ी जो वाया मारवाड़ चलती है उसके रूट को छोटा करने के लिए वाया बिलाड़ा चलवाने का अनुरोध किया। उन्होंने अजमेर-जयपुर के लिए डेमू ट्रेन चलाने के लिए भी केन्द्रीय रेल मंत्री से आग्रह किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Request to make Ajmer railway station and rail services smart
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, minister of state for education vasudev devanani meeting with union railway minister piyush goyal, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved