• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

भागीरथ चौधरी के चुनाव जीतने पर किशनगढ के विकास की नई कथा रची जाएगी : योगी आदित्यनाथ

If Bhagirath Chaudhary wins the election, a new story of development of Kishangarh will be created: Yogi Adityanath - Ajmer News in Hindi

-सीएम योगी ने लांच किया किशनगढ़ भाजपा प्रत्याशी का संकल्प पत्र

किशनगढ़।
अजमेर सांसद व किशनगढ़ विधानसभा से भाजपा प्रत्याशी भागीरथ चौधरी को मजबूती देने के लिए गुरुवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री व पार्टी के फायर ब्रांड नेता योगी आदित्यनाथ ने रंगमंच पर आयोजित जनसभा के दौरान कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा, योगी ने जनता से अपील करते हुये कहा कि यदि राजस्थान में ईमानदार सरकार चाहते हो तो भाजपा को जिताओ और वीरों की इस धरती पर महिलाओं का सम्मान बचाना है तो अपराधियों को33 संरक्षण देने वाली कांग्रेस को उखाड़ फेंकना होगा। आज देश में नैतिक मूल्यों33 की लड़ाई है, इसे तभी जीता जा सकता है जब आप सबका वोट भाजपा को3163 मिले। यूपी सीएम ने भागीरथ चौधरी के विधायक एवं सांसद2 कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए भरोसा दिलाया कि प्रदेश में भाजपा सत्ता में आती है तो किशनगढ़ की2 उन्नति व विकास दोगुनी रफ्तार से होगा।

मुख्यमंत्री योगी ने किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए भागीरथ चौधरी का संकल्प पत्र लांच करते हुए कहा कि इनके वादों की गारंटी इस बात से पुख्ता हो जाती है कि प्रदेश में भाजपा के सत्ता में न होते हुए भी इन्होंने सांसद रहते हुए क्षेत्रवासियों के लिए एतिहासिक कार्य किए है, भागीरथ चौधरी को जिताकर विधानसभा में भेजेंगे तो डबल ईंजन की सरकार के साथ क्षेत्र की प्रगति होगी उन्होने डबल इंजन की सरकार के फायदे बताते हुए कहा कि अयोध्या में भव्य राम मन्दिर का निर्माण इसी कारण हो पाया कि जनता ने उत्तर प्रदेश में डबर्ल इंजन की सरकार बनाई है। योगी जी ने कहा कि पिछले 50 सालों में कांग्रेस के राज में विश्व में देश की विश्वसनीयता नही बन पाई जबकि मोदी सरकार के बनने के बाद पिछले 9 साल के कार्यकाल में देश की साख को विश्व में बढाया है। उत्तर प्रदेश में माफियाओं के राम नाम सत्य करने का काम भाजपा की सरकार ने किया है । योगी ने भागीरथ चौधरी को जीताने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा के वरिष्ठ कार्यकर्ता भागीरथ चौधरी को भाजपा का प्रत्याशी बना कर भेजा गया है और निश्चित ही भागीरथ चौधरी2 के जितने पर किशनगढ में विकास की नई कथा रची जाएगी और साथ ही प्रदेश में कांग्रेस के माफिया राज पर बुल्डोजर चलाने का काम होगा। योगी ने कहा कि किशनगढ की पूरी जनता अयोध्या आना चाहती है आप भागीरथ चौधरी को जीताकर उनके साथ अयोध्या जरूर पधारे। भाजपा संगठन विधानसभा क्षेत्र किशनगढ की ओर से योगी आदित्यनाथ को तलवार एवं भगवान श्रीराम हनुमान जी की मूर्ति भेंट करते हुयें 51 किलो की माला पहनाकर भव्य स्वागत किया।

इस अवसर पर योगी आदित्यनाथ ने किशनगढ भाजपा के प्रत्याशी भागीरथ चौधरी के कार्यो को बताते हुए 2023 के संकल्पों का लोक कल्याण संकल्प पत्र जारी किया। जिसमें पेयजल हेतु अरांई में मसाणिया बालाजी किशनगढ में 20 लाख लीटर क्षमता का वाटर स्टोरेज टेंक बनाकर उसे बीसलपुर से जोड़कर अरांई क्षेत्र के एक लाख परिवारों के लिए शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाएगी। जल जीवन मिशन के तहत माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर जल के सपने को साकार करेंगे। इसके लिए विधानसभा क्षेत्र के हर ग्राम पंचायत पर एक ओवरहेड वाटरटेंक (उच्च जलाशय) और सप्लाई सिस्टम विकसित करेंगे। प्रत्येक ग्राम पंचायत में घर-घर कनेक्शन के लिए आधारभूत ढांचा तैयार करेंगे। बीसलपुर से नसीराबाद तक भी स्टील पाईपलाईन किशनगढ की परियोजना हेतु डलवाएंगे।

इसी प्रकार चिकित्सा व्यवस्था को और अधिक सुदढ किया जाएगा। इसके लिए सिटी डिस्पेंसरी किशनगढ को सेटेलाईट हॉस्पिटल में क्रमोन्नत कर एक्सरे, सोनोग्राफी सहित विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद स्वीकृत कराए जायेंगे। राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में ह्रदय रोग, न्यूरो स्पेशलिस्ट की सुविधा दी जाएगी। एमआरआई, सहित चिकित्सालय में आधुनिक उपकरण स्थापति किए जायेंगे। राजकीय यज्ञनारायण चिकित्सालय में पर्ची के लिए लाईन लगने की प्रक्रिया को समाप्त कराकर दवाई और पर्ची के लिए प्राईवेट चिकित्सालयों के समान ही उन्नत सिस्टम विकसित किया जाएगा। भोगादित, कटसूरा, दादिया, श्री निम्बार्क तीर्थ, मनोहरपुरा, गोठियाना, बरना में नवीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र खोलेंगे। कुचील, सुरसुरा, भामोलाव के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के रूप में क्रमोन्नत2 किया जाएगा। हरमाडा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोनोग्राफी, एक्सरे की सुविधा मुहैया करवायी जाएगी। साथ ही विभिन्न जांचों के साथ विशेषज्ञ चिकित्सकों के पद स्वीकृत करवाएंगे।
सुगम यातायात के लिए भाजपा प्रत्याशी ने संकल्प लिया कि अगले पांच साल में 2013 से 2018 के कार्यकाल में बनाए गए गौरव पथ की तर्ज पर हर ग्राम पंचायत मुख्यालय पर 3 किमी सीसी सडक का निर्माण करवाया जाएगा। किशनगढ से हनुमानगढ मेगा हाईवे को 4 लेन बनवाएंगे। 2013 से 2018 तक अरांई का डबल गौरव पथ का जीर्णाेद्धार कर उसे नवीन रूप दिया जाएगा। ग्रामीण क्षेत्रों की सड़कों की मरम्मत करवायी जाएगी। रोडवेज बसों की सुविधा बढाई जाएगी , गांधीनगर में नया बसस्टेण्ड बनाया जाएगा।

संकल्प पत्र में भागीरथ चौधरी ने कहा कि किशनगढ जो कि 40 जिला मुख्यालयों से भी बड़ा है, को जिला बनने की योग्यता के बाद भी जिला नहीं बनाया गया। हम प्रयास करेंगे कि किशनगढ को उसका खोया सम्मान मिले। किशनगढ में यूआईटी की स्थापना की जाएगी। अरांई को नगर पालिका बनाया जाएगा। साथ ही अरांई में फायर बिग्रेड केन्द्र खोला जाएगा।

शिक्षा के क्षेत्र में सुधार की दृष्टि से हरमाडा में नवीन महाविद्यालय का निर्माण करवाएंगे। किशनगढ आईटीआई को पॉलोटेक्नीक कॉलेज में क्रमोन्नत किया जाएगा। सुरसुरा में नवीन आईटीआई खोली जाएगी। अरांई में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के जर्जर भवन का जीर्णाेद्धार किया जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत मुख्यालय पर सभी विद्यालयों में छात्रों को बैठने के लिए टेबल/कुर्सी/डेस्क/फर्नीचर उपलब्ध करवाया जाएगा। विद्यालयों में बालिकाओं के लिए पृथक से शौचालयों का निर्माण कराया जाएगा। विद्यालयों में पेयजल हेतु पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्ति की जाएगी। वर्तमान में 3 - 3 कमरों में उच्च माध्यमिक विद्यालय चल रहे हैं उनमें प्रत्येक कक्षा के लिए अलग से कक्ष की व्यवस्था की जाएगी। नई शिक्षा नीति के अनुसार विद्यालयों में पर्याप्त संसाधन उपलब्ध कराए जायेंगे। राजकीय बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय, किशनगढ में बालिकाओं की संख्या के बढते दबाव को देखते हुए मदनगंज शहरी क्षेत्र में 4 नए बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालयों की स्थापना कराई जाएगी।

इस संकल्प पत्र में किशनगढ शहर में बिजली के पोलों पर लगे सभी नंगे तारों को इन्सुलेटेड (प्लास्टिक कोटेडे) तारों में परिवर्तित करने,,किशनगढ में उद्योगों को शत-प्रतिशत विद्युत आपूर्ति हेतु मार्बल एरिया में तीन नवीन पावर सब स्टेशन, पावरलूम इण्डस्ट्री हेतु नया पावर सब स्टेशन और सिलोरा इण्डस्ट्रीय एरिया में नवीन पावर सब स्टेशन स्थापित करने, पुराने रेलवे स्टेशन पर अण्डरपास का निर्माण करवाने, पाटन में नवीन फ्लाईओवर का निर्माण का वादा भी किया है।
इसके अलावा प्रत्येक गांव में श्मशान स्थल हेतु राजस्व रिकार्ड में भूमि आवंटन कराकर श्मशान स्थलों पर टिन शेड एवं बैठने के लिए खुले तिबारे का निर्माण करवाने, अरांई में नवीन खेल स्टेडियम हेतु भूमि आवंटन करवाने, समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित छात्रावासों का विस्तार करने, किशनगढ में उच्च अध्ययन के लिए आने वाली बालिकाओं के लिए छात्रावास का निर्माण करवाने, किशनगढ में गुन्दोलाव झील की 20 बीघा भूमि पर किशनगढ का नवीन पैनोरमा बनाने, नागरिदास पैनोरमा किशनगढ की क्षतिग्रस्त पुलिया का निर्माण करवाने का भरोसा दिया गया है। इसी तरह भागीरथ चौधरी ने कहा- इन्द्रा नगर स्टेडियम को जिला/राज्य स्तरीय स्टेडियम के रूप में विकसित किया जाएगा। मदनगंज किशनगढ में भव्य ऑडिटोरियम बनेगा। झील संरक्षण के तहत गुन्दोलाव झील का संरक्षण होगा। इसके लिए 40 करोड़ की डीपीआर तैयार करवायेंगे। सामाजिक कार्यक्रमों के लिए एक नगर परिषद के सहयोग से नवीन कम्यूनिटी सेंटर की स्थापना की जाएगी। खेल प्रतिभाओं को उचित माहौल मिले इस हेतु ग्राम स्तर पर कबड्डी/ कुश्ती मैट उपलब्ध कराये जायेगें। सीवरेज के गन्दे पानी को हमीर सागर और गुन्दोलाव झील में जाने से रोकने और इसका उपयोग इण्डस्ट्रीयल उद्देष्य से प्रोजेक्ट तैयार किया जाएगा। हमीर सागर को प्रदूषण मुक्त और गुन्दोलाव झील को पर्यटन हेतु विकसित किया जाएगा। मदनगंज किशनगढ क्षेत्र के सीवरेज लाईन से शेष बचे हिस्से को सीवरेज से जोडा जाएगा। प्रत्येक ग्राम पंचायत पर गौ संरक्षण हेतु गौ अभ्यारण्य का निर्माण होगा।

कार्यक्रम में भारतीय जनता पार्टी के अजमेर जिला अध्यक्ष रमेश सोनी, संभाग प्रभारी एवं पूव मंत्री उत्तर प्रदेश सरकार डॉ. महेन्द्र सिंह जिला प्रभारी बीरमदेव सिंह, नगर परिषद किशनगढ सभापति दिनेश सिंह राठौड, प्रवासी विधायक अभय वर्मा, जिला महामंत्री वेदप्रकाश दाधीच, पूर्व विधायक करतार सिंह चौधरी , जगजीत सिंह, पूर्व जिलाध्यक्ष मांगीलाल अग्रवाल, विधानसभा प्रभारी नवरत्न नराणिया, जिलाध्यक्ष किसान मोर्चा, करतार चौधरी, जिला महामंत्री सीमा अखावत, जिला मंत्री किशन बंग, जिला प्रवक्ता महेन्द्र पाटनी, राजीव शर्मा, कमलेश कुमारी, हनुमान भादू, छीतरमल तीरवाल, हरजीराम नुवाद, पारसी देवी, रामलाल गेजण, पारसमल बाकलीवाल, सुरेश दगडा, गुणमाला पाटनी, सीताराम साहू, सुधीर भूज, किशनगोपाल दरगड, सुनील दरडा, दिपेश गुप्ता, रामावतार वैष्णव, अनील शर्मा, रामस्वरूप सुण्डा, रामस्वरूप राठौड, सुशील दाधीच, समरथ सिंह राठौड ,राकेश काकडा, मनोहर तारानी, शशिकान्त पाटोदिया सहित विधानसभा क्षेत्र के जनप्रतिनिधि किशनगढ नगर परिषद के पार्षद गण, वरिष्ठ पदाधिकारी , कार्यकर्ता, मण्डल पदाधिकारी एवं हजारों की संख्या में किशनगढ के ग्रामीण एवं शहरी नागरिक उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-If Bhagirath Chaudhary wins the election, a new story of development of Kishangarh will be created: Yogi Adityanath
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kishangarh, ajmer mp, kishangarh assembly, bjp candidate, bhagirath chaudhary, uttar pradesh, chief minister, yogi adityanath, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved