• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देवनानी ने किया हाथीखेड़ा में 67 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण

Devanani inaugurates development work of 67 lakhs in Hathkheda - Ajmer News in Hindi

अजमेर। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी ने कहा कि विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में अभिवृद्धि के लिए नियमित रूप से अखबार पढ़ने की आदत डालनी चाहिए। उन्होंने यह बात हाथीखेड़ा में विभिन्न विकास कार्यों के शिलान्यास एवं लोकार्पण समारोह में कही।

देवनानी ने अजमेर के हाथीखेड़ा स्थित राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित समारोह में कहा कि वर्तमान समय प्रतियोगिता का है। विद्यार्थियों को सामान्य ज्ञान में वृद्धि करने के लिए समाचार पत्रों का नियमित अध्ययन करना चाहिए। समाचार पत्र पढ़ने की आदत विकसित होने से आधुनिक दुनिया के साथ चलने का अवसर मिलेगा।
शिक्षा एवं पंचायतीराज राज्य मंत्रीवासुदेव देवनानी ने शनिवार को हाथीखेड़ा पंचायत क्षेत्र में 67 लाख के विकास कार्यो का लोकार्पण व 25 लाख 69 हजार के विकास कार्यो का शिलान्यास किया। राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय हाथीखेड़ा में रमसा के अन्तर्गत 23 लाख 69 हजार की राशि से तीन कक्षा कक्ष के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया। बोराज भाटी की डांग फायसागर रोड़ में शोभाग के घर से कमला मेघवंशी के घर तक 5 लाख की तथा सीसी रोड से गोविन्द के मकान तक 8 लाख लागत से निर्मित सड़क का लोकार्पण किया। काजीपुरा फायसागर रोड़ में लक्की चौराहे पर डामर सडक से नारायण के मकान तक 10 लाख से निर्मित सड़क व डामर सडक से प्रभु पेमा के मकान तक 5 लाख से निर्मित सीसी रोड तथा भैरू मंदिर रोड पर 5 लाख से निर्मित पुलिया का लोकार्पण किया।

साथ ही काजीपुरा में विधायक कोष से प्रदत्त 4 लाख से बालाजी मंदिर के पास हथाई में निर्मित खुला तिबारा निर्माण का भी लोकार्पण किया गया। हाथीखेडा में सम्पत के मकान से कमलेश के मकान तक 10 लाख की राशि से, डामर सडक से शंकरसिंह के गोदाम की ओर 10 लाख से तथा पुरानी पंचायत भवन से लालसिंह के मकान तक 10 लाख की राशि से निर्मित पक्की सडक का लोकार्पण किया तथा अटल सेवा केन्द्र के पास 2 लाख की राशि से निर्मित होने वाले महिला स्नानागार का शिलान्यास किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Devanani inaugurates development work of 67 lakhs in Hathkheda
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, ajmer news, edcuation minister devanani inaugurates foundation stone and inauguration ceremony of various development works, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved