• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जल्द ही अस्तित्व में आएगा बायोलॉजिकल पार्क : खींवसर

Biological Park will soon come into existence : Khimsar - Ajmer News in Hindi

अजमेर। किशनगढ़ या पुष्कर क्षेत्र में जल्द ही बायोलॉजिकल पार्क अस्तित्व में आएगा। खास बात यह होगी कि इस पार्क में वन्यजीव खुली हवा में घूमते देखे जा सकेंगे। यह जानकारी शुक्रवार को वन विभाग की समीक्षा बैठक लेने आए वन मंत्री गजेन्द्र सिंह खींवसर ने दी।

वन मंत्री खींवसर ने एमडीएस विश्वविद्यालय में अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों की बैठक ली। बैठक में एमजेएस योजना, नाबार्ड, जायका और मुख्यमंत्री जल स्वावलंबन योजना से जुड़े कार्यों की समीक्षा की। बैठक में अजमेर जिले में बनने वाले बायोलॉजिकल पार्क और स्मृति वन को लेकर भी चर्चा हुई। खींवसर के अनुसार राजस्थान के कुछ जिलो में वन्यजीव को खुले में देखने की व्यवस्था है और इसी को नए रूप में बायोलॉजिकल पार्क के रूप में स्थापित किया जाएगा। अजमेर में इसके लिए किशनगढ़ या पुष्कर में स्थान चिह्नित किया जाना है। बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों में वन अधिकारियों के विरुद्ध नाराजगी भी सामने आई। बैठक में मौजूद शिक्षा मंत्री वासुदेव देवनानी और किशनगढ़ विधायक भागीरथ चौधरी ने मंत्री के सामने अधिकारियों की शिकायत करते हुए जनप्रतिनिधियों को तवज्जो नहीं देने का आरोप भी लगाया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Biological Park will soon come into existence : Khimsar
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: gajendra singh khimsar, forest minister, biological park, soon, come, existence, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, ajmer news, ajmer news in hindi, real time ajmer city news, real time news, ajmer news khas khabar, ajmer news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved