• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

नदी तटबंधों में पड़ी दरारों को पाटने का काम युद्ध स्तर पर जारी : सुखबिंदर सिंह सरकारिया

Work on plugging breaches in Punjab at war footing : Sarkaria - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के जल संसाधन मंत्री सुखबिंदर सिंह सरकारिया ने कहा कि अब तक सतलज नदी के 12 रास्ते सफलतापूर्वक पूरे किए जा चुके हैं और शेष रास्तों को पूरा करने का काम युद्ध स्तर पर जारी रखा गया है, जिसे अगले कुछ दिनों में पूरा कर लिया गया है। जाएगा गौरतलब है कि भारी बारिश के कारण सतलुज नदी में कुछ स्थान गिर गए थे।

जल संसाधन मंत्री ने राहत कार्यों और बाढ़ पीड़ितों के पुनर्वास के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में एक महीने का वेतन भी दिया है। सरकारिया ने कहा कि प्राकृतिक आपदा ने राज्य को भारी नुकसान पहुंचाया है, लेकिन पंजाब सरकार और कई संगठनों के स्वयंसेवकों के प्रयासों के कारण, 12 सबक सफलतापूर्वक पूरा हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि यह सबक जल संसाधन विभाग के अधिकारियों द्वारा सक्रिय रूप से निभाया गया है।

जल संसाधन मंत्री ने कहा कि फिल्लौर सब डिवीजन, गांव मिथवाल और मधु साहिब में 9 पाठों को पूरा करने के अलावा, लुधियाना जिले के गांव भोलेवाल में शनिवार को 168 फीट चौड़ा पूरा किया गया। उन्होंने कहा कि मोगा जिले के किशनपुरा गांव में दो पाठ पूरे किए गए हैं।
सरकारिया ने कहा कि जालंधर जिले के गांव जियान चहल में 500 फीट चौड़ी और सांगोवाल में 200 फीट चौड़ी सड़क बनाने का काम युद्ध स्तर पर चल रहा था। उन्होंने कहा कि रोपड़ जिले के धवल गांव में 50 फीट, गांव फराबाद में 150 फीट और सूरतपुर गांव में 60 फीट की दूरी पूरी की जा रही है। उन्होंने कहा कि जल संसाधन विभाग के अन्य अधिकारी और अधीक्षण अभियंता और कार्यकारी अभियंता राहत कार्यों के लिए खड़े हैं। यहां यह बताना उचित होगा कि जल संसाधन मंत्री ने छह बार बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया है और कामों को पूरा करने की समीक्षा की है।

सरकारिया ने कहा कि निर्माण और आपातकालीन मरम्मत के लिए सतलज नदी विभाग के पर्यवेक्षण इंजीनियरों को आवश्यक खरीद और श्रम के लिए 2 करोड़ रुपये तक के फंड का उपयोग करने के लिए अधिकृत किया गया है। मुख्य अभियंता ड्रेनेज संजीव कुमार गुप्ता ने कहा कि जल संसाधन विभाग के ड्रेनेज विंग द्वारा सबक पूरा करने के लिए तकनीकी सहायता प्रदान की जा रही है। उन्होंने कहा कि पाठ के संचालन को पूरा करने में कोई कैंसर नहीं होगा और आने वाले दिनों में सभी पाठ पूरे हो जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Work on plugging breaches in Punjab at war footing : Sarkaria
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab water resources minister mr sukhbinder singh sarkaria, sutlej river had been flooded, punjab chief minister, flood victims, punjab news, india news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved