• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अमरिंदर ने भाजपा से कहा, आप क्या जानें राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा

What do you know of grace of national flag? Amarinder asks BJP - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शनिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता तरुण चुघ की ओर से उनकी 'सेना की पृष्ठभूमि' पर की गई टिप्पणी को निंदनीय बताते हुए पलटवार किया। सिंह ने शनिवार को भाजपा नेता चुघ पर निशाना साधा और उनकी टिप्पणी को 'निंदनीय' करार दिया।

उन्होंने कहा, भाजपा या उनके नेता सैन्य सम्मान और राष्ट्रीय ध्वज की गरिमा के बारे में जानते क्या हैं, जिसमें हमारे पंजाबी भाइयों के पार्थिव शरीर लपेटकर (शहीद होने के बाद) सीमाओं से हर दूसरे दिन लाए जाते हैं?

उन्होंने कहा कि हम पंजाब राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे हुए अपने बेटों और भाइयों के शवों को देखने का दर्द जानता है।

मुख्यमंत्री ने कहा, पंजाब में हम हर दूसरे दिन राष्ट्रीय ध्वज में लिपटे अपने बेटों और भाइयों के पार्थिव शरीरों को देखने का दुख जानते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने एक बयान में कहा, भारत के सम्मान और अखंडता की रक्षा के लिए अपनी जान गंवाने वाले सैनिकों के प्रति भाजपा के पास कोई सहानुभूति या संवेदनशीलता नहीं है। न तो चुघ और न ही उनकी पार्टी अपने किसान पिता और भाइयों को अपने अधिकारों के लिए लड़ते हुए पिटते हुए देखने वाले उन सैनिकों की पीड़ा को समझ सकते हैं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने चुघ पर जानबूझकर देश के सीमाओं की सुरक्षा करने वाले बहादुर भारतीय सैनिकों के सम्मान से जुड़े मुद्दे पर झूठ बोलने के लिए निशाना साधा।

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ने शुक्रवार को आरोप लगाया था कि अमरिंदर सिंह उन किसानों का समर्थन करके सेना की अपनी पृष्ठभूमि और गणतंत्र दिवस की गरिमा का अपमान कर रहे हैं, जिन्होंने दिल्ली में लाल किले पर राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया है।

इस टिप्पणी के लिए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव को लताड़ते हुए सिंह ने कहा कि भाजपा ने पिछले छह वर्षों में संवैधानिक ताने-बाने को तोड़ दिया था। सिंह ने कहा कि इसने गणतंत्र दिवस के सम्मान की बात करने जैसे सभी नैतिक अधिकारों को खो दिया है।

लाल किले पर तिरंगे का अपमान करने वालों का समर्थन करने जैसे आरोपों के बीच चुघ को जवाब देते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा कि वह लालकिले की हिंसा में शामिल किसी भी व्यक्ति का किसी भी तरह से समर्थन करने से दूर रहे हैं। उन्होंने कहा, मैं सबसे पहले हिंसा की निंदा करने वालों में से था।

हालांकि सिंह को यह विश्वास नहीं है कि हिंसा में शामिल किसान थे, जिन्होंने परेशानी पैदा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि यह भाजपा के अपने समर्थक ही थे, जिन्हें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय राजधानी के ऐतिहासिक लाल किले में उपद्रव करते देखा गया।

अमरिंदर सिंह ने इस घटनाक्रम की पूरी तरह से जांच कराए जाने की भी मांग की। (आईएएनएस)

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-What do you know of grace of national flag? Amarinder asks BJP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: amarinder singh, what do you know of grace of national flag?, bjp, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
loading...
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved