• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फूड कमीशन की मैंबर द्वारा रोपड़ और होशियारपुर के स्कूलों का दौरा

Visit of schools of Ropar and Hoshiarpur by the Food Commission Amber - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। राज्य में मिड डे योजना के क्रियान्वयन की जांच के लिए पंजाब राज्य फूड कमीशन की मैंबर जसविन्दर कुमार द्वारा रोपड़ के 5 और होशियारपुर के 3 स्कूलों का दौरा किया गया।

जसविन्दर कुमार ने कहा कि चेयरमैन डी.पी. रैडी के नेतृत्व अधीन कमीशन राज्य में नेशनल फूड सेफ्टी एक्ट (एन.एफ.एस.ए.) की धाराओं को लागू करने के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि एन.एफ.एस.ए. के उचित क्रियान्वयन को यकीनी बनाने के लिए कमीशन के सदस्यों द्वारा नियमित तौर पर स्कूलों और आंगनवाडिय़ों का दौरा किया जाता है।

अपने इस दौरे के दौरान जसविन्दर कौर ने स्कूलों और आंगनवाडिय़ों में इस योजना के क्रियान्वयन संबंधी कुछ मामूली कमियां पाईं और इन समस्याओं को जल्द दूर करने का आदेश दिया।

जसविन्दर कुमार ने महसूस किया कि अगर स्कूलों को पहले से ही तैयार भोजन मुहैया करवाया जाये तो यह ज्यादा उचित होगा। उन्होंने पौष्टिकता को बढ़ाने के लिए सलाद भी रोजमर्रा की मिड डे मील में शामिल करने के लिए कहा। इसके अलावा स्कूलों को खुद सब्जियां उगाने और अवशेष से खाद तैयार करने के लिए उत्साहित किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Visit of schools of Ropar and Hoshiarpur by the Food Commission Amber
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaswinder kumar, state food commission meer jaswinder kumar, hoshiarpur, schools visited, जसविन्दर कुमार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved