• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

विजीलैंस ने 131 मामलों में 182 व्यक्तियों को रिश्वत लेते किया काबू: बीके

चंडीगढ़। पंजाब के समूह सरकारी कार्यालयों से भ्रष्टाचार को खत्म करने के मकसद से पंजाब विजीलैंस ब्यूरो ने रिश्वतखोरों को गिरफ्तार करने और लोगों को इस बुराई सम्बन्धी जागरूक करने के लिए बहु-समर्थकी पहुंच अपनाई है जिसके अंतर्गत पिछले वर्ष के दौरान 131 मामलों में रिश्वत लेते हुए विभिन्न विभागों के 157 अधिकारियों और 25 प्राईवेट व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया।

यह जानकारी देते हुए विजीलैंस के चीफ डायरैक्टर-कम -ए.डी.जी.पी., बी.के. उप्पल ने बताया कि ब्यूरो ने सार्वजनिक कार्यालयों से भ्रष्टाचार के खात्मे के लिए पूरी कोशिशेंं की और पंजाब को भ्रष्टाचार मुक्त करने के लिए मुहिम चलाई जो कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा राज्य के लोगों के साथ किए वादों में से एक है। उन्होंने बताया कि भ्रष्टाचार के विरुद्ध सख्ती से पालना करते हुए ब्यूरो ने 1 जनवरी से 30 दिसंबर, 2018 तक 17 गजटिड अफसरों (जी ओ) और 140 ग़ैर-गजटिड कर्मचारियों(NGO) को काबू किया गया।

विजीलैंस चीफ ने खुलासा किया कि पिछले वर्ष के दौरान, दूसरे विभागों के अलावा पंजाब पुलिस के 49 कर्मचारी, राजस्व विभाग के 35, बिजली विभाग के 19, पंचायतों और ग्रामीण विकास के 12, स्वास्थ्य विभाग के 6, स्थानिय निकाय के 4 और खाद्य के वितरण विभाग के 4 कर्मचारी विभ्रिन्न मामलों में रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों पकड़े गए। उन्होंने बताया कि डी.जी.पी. पंजाब सुरेश अरोड़ा ने ब्यूरो को भ्रष्ट पुलिस अफसरों और अधिकारियों के विरुद्ध सख़्त कार्यवाही करने के लिए कहा है।
ब्यूरो की कारगुज़ारी संबंधी विवरण देते हुए उन्होंने कहा कि विजीलैंस ने 94 कर्मचारियों के खि़लाफ़ 22 आपराधिक मामले दर्ज किये गए हैं जिनमें 22 सरकारी कर्मचारी, 41 ग़ैर गज़टिड कर्मचारी और 31 आम व्यक्ति शामिल हैं। इसके अलावा 39 गज़टिड, 49 ग़ैर-गज़टिड और 39 प्राईवेट व्यक्तियों के विरुद्ध भ्रष्टाचार सम्बन्धी शिकायतों की जांच के लिए 77 विजीलैंस जांचे भी दर्ज की गई। इसके अलावा, चार ग़ैर -गज़टिड कर्मचारियों के खि़लाफ़ आमदनी से अधिक जायदाद बनाने के केस भी दर्ज किये गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vigilance has taken 182 people bribe in 131 cases last year: BK Uppal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bk uppal, vigilance, 131 cases, 182 persons arrested, bribe, बीके उप्पल, विजीलैंस, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved