• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए पंजाब भर में बढ़ाई चौकसी

Vigil increased across Punjab to ensure free and fair voting - Punjab-Chandigarh News in Hindi

- पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने भारत निर्वाचन आयोग की टीम को दिलाया भरोसा

- लोक सभा मतदान की तैयारी की समीक्षा के लिए आयोग ने पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के अधिकारियों के साथ की अंतरराज्यीय मीटिंग

चंडीगढ़। भारत निर्वाचन आयोग की टीम की तरफ से आज उप निर्वाचन आयुक्त हिरदेश कुमार और अजय भादू के नेतृत्व में पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के उच्च प्रशासनिक अधिकारियों, पुलिस अधिकारियों, अलग- अलग विभागों के नोडल अफ़सरों और इनकम टैक्स, ईडी, कस्टमज़ समेत इनफोरसमैंट एजेंसियों के सीनियर अधिकारियों के साथ लोक सभा मतदान 2024 के मद्देनज़र निर्वाचन प्रबंधों और कानून व्यवस्था के तालमेल की समीक्षा करने के लिए अंतरराज्यीय मीटिंग की गई।

इस सम्बन्धी जानकारी देते हुये पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने बताया कि मीटिंग के दौरान आयोग की टीम ने राज्य की चुनाव टीमों और सम्बन्धित एजेंसियों को सरहदों पर चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए। इस दौरान राज्य के अधिकारियों ने निर्वाचन प्रक्रिया को सुचारू ढंग के साथ चलाने के लिए अंतरराज्यीय तालमेल को और मज़बूत करने का भरोसा दिया। आयोग की टीम ने विशेष तौर पर पड़ोसी राज्यों की अंतरराज्यीय चैक पोस्टों पर और चौकसी की ज़रूरत पर ज़ोर दिया जिससे ग़ैर-कानूनी नकदी, शराब, नशीले पदार्थों या मुफ़्त की चीजों की सरहद पार से रोक को यकीनी बनाया जा सके।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने आयोग की टीम को जानकारी दी कि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए अधिकारियों को साथ लगते सरहदी राज्यों के सहयोग के साथ ग़ैर कानूनी समान की जब्तियां बढ़ाने और चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के विरुद्ध सख़्त कानूनी कार्यवाही करने के लिए कहा गया है। वहीं आयोग की टीम ने विशेष तौर पर पुलिस और सीआरपीएफ की टीमों को सख़्त निगरानी रखने और नशों को रोकने में सहयोग करने की अपील की।

इस दौरान पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी ने आयोग की टीम को यकीन दिलाया कि राज्य में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान करवाने के लिए चौकसी बढ़ा दी गई है और योग्य कार्यवाही अमल में लाई जा रही है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Vigil increased across Punjab to ensure free and fair voting
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vigil increased, across punjab, to ensure free and fair voting, panjab, chandigarh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved