• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

ब्रिटिश सरकार से माफी मंगवाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए प्रस्ताव पारित किया

चंडीगढ़। जलियांवाला बाग की खूनी शौर्यगाथा के शताब्दी वर्ष के दौरान इसके शहीदों को उपयुक्त श्रद्धांजलि भेंट करने के लिए बुधवार को मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के नेतृत्व में सदन ने ब्रिटिश सरकार से माफी मंगवाने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए सर्वसम्मती से प्रस्ताव पारित किया। यह प्रस्ताव संसदीय मामलों के मंत्री ब्रह्म मोहिन्द्रा ने पेश किया, जिसको सदस्यों ने मौखिक वोटों के साथ सर्वसम्मती से पारित कर दिया।

प्रस्ताव पेश करते हुए ब्रह्म मोहिन्दा ने कहा कि ब्रिटिश साम्राज्य के रौलेट एक्ट के खि़लाफ 13 अप्रैल, 1919 को वैसाखी वाले दिन जलियांवाला बाग़ में एकत्रित हुए बेकसूर लोगों पर साजिश के अंतर्गत यह कायरतापूर्ण हमला किया गया था। मंत्री ने कहा कि हालांकि तब ही ब्रिटिश साम्राज्य को इस ग़ैर जि़म्मेदाराना कार्यवाही की गंभीरता का पता लग गया था, जिसका सबूत जनरल डायर की बिर्टिश फौज में से समय से पहले सेवामुक्ति थी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The British government passed the resolution to put pressure on the center to apologize
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister capt amarinder singh, jallianwala bagh, british government, apologizing, central government, chandigarh news, मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह, जलियांवाला बाग, ब्रिटिश सरकार, माफी मंगवाने, केंद्र सरकार, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved