• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

पंजाब में खुले बोरवैल संबंधी जानकारी देने वाले को दिया जायेगा ईनाम

चंडीगढ़। राज्यभर में ग़ैर प्रयोग वाले/खुले पड़े बोरवैल्लों को तुरंत बंद करने के लिए, तंदुरुस्त पंजाब मिशन के अंतर्गत पंजाब के सभी डिप्टी कमीश्नरों को तुरंत कदम उठाने के लिए पत्र जारी किया गया जिससे विभिन्न क्षेत्रीय विभागों की सहायता से राज्य में सभी खुले पड़े बोरवैल्लों को भरा जा सके। यह प्रगटावा तंदुरुस्त पंजाब मिशन के मिशन डायरैक्टर के.एस. पन्नू ने किया।

और अधिक जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि राज्य भर में खुले पड़े बोरवैल्ल मानवीय सुरक्षा ख़ासतौर पर बच्चों की सुरक्षा के साथ-साथ भूमिगत जल को गंदा करने के कारण चिंता का मुख्य विषय है।

यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी बोरवैल्ल सही ढंग से बंद किये गए हैं, डिप्टी कमीश्नरों को एक प्रचार मुहिम शुरू करने के लिए सुझाव दिया गया है जिससे किसानों को खुले पड़े बोरवैल्ल के खतरों से अवगत करवाया जाये और यह यकीनी बनाया जाये कि उनके खेत में कोई बोरवैल्ल खुला नहीं है। इस सम्बन्धी गांवों में घोषणाएं की जाएं। कृषि विभाग द्वारा क्षेत्रीय स्तर पर मीटिंगें की जाएं जिससे ऐसे बोरवैल्ल की पहचान की जाये और किसानों को उनको बंद करने के लिए प्रेरित किया जाये।

यह बताया गया कि लगभग ऐसे छोड़े गए बोरवैल्लों के बदले सभी किसानों ने नये बोरवैल्लों के लिए बिजली कनैक्शन प्राप्त किया हुआ है, इसलिए पी.एस.पी.सी.एल. के अधिकारी विशेष तौर पर जूनियर इंजीनियजऱ् यह यकीनी बनाएं कि सभी छोड़े हुए बोरवैल्ल बंद कर दिए जाएं। इसके अलावा, ग्राम पंचायतों के सभी सदस्यों से तस्दीक करवाने के बाद ग्राम पंचायतें प्रस्ताव पास करें जिससे गांव के रेवेन्यू अस्टेट (मौऊजा) में कोई बोरवैल्ल खुला न रहे। गांव में खुले पड़े बोरवैल्लज संबंधी तस्दीक करने के लिए गांव के पंचायत सचिव भी गांव के सभी नम्बरदारों के साथ संपर्क करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-The bounty will be given to the informer about the open borewells
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: borewallals related information, reward, healthy punjab mission, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved