• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुखबीर ने पीएम से खराब वेंटिलेटर की खरीद की जांच आदेश देने का आग्रह किया

Sukhbir urges PM to order inquiry into purchase of defective ventilator - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से पीएम केयर्स फंड के तत्वावधान में खराब वेंटिलेटर की खरीद के लिए जांच का आदेश देने का अनुरोध किया। ऐसी खबरें थीं कि फंड के तहत फरीदकोट में गुरु गोबिंद सिंह मेडिकल कॉलेज द्वारा प्राप्त 80 वेंटिलेटरों में से 71 खराब पाए गए।

एसएडी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को लिखे पत्र में कहा, "मुझे यकीन है कि आप मेरे साथ सहमत होंगे कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य आपातकाल के समय खराब गुणवत्ता वाले वेंटिलेटर की आपूर्ति एक अपराध है। इसके लिए जिम्मेदार कंपनी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए। कानून के अनुसार कार्रवाई की जानी चाहिए।"

सुखबीर बादल ने प्रधानमंत्री को यह भी बताया कि संपूर्ण खरीद आदेश की जांच करना भी महत्वपूर्ण है।

"यह पता लगाना बहुत महत्वपूर्ण है कि क्या खराब वेंटिलेटर जानबूझकर खरीदे गए क्योंकि पूरे मामले में एक बड़े घोटाले की बू आती है। कोविड रोगियों के जीवन को खतरे में डालने के लिए जिम्मेदार सभी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जानी चाहिए, हालांकि वे बड़े हो सकते हैं।"

एसएडी प्रमुख ने प्रधानमंत्री से यह भी अनुरोध किया कि पीएम केयर्स फंड के तहत सभी खरीद चयन की उसी जोरदार प्रक्रिया के अधीन होनी चाहिए जैसा कि केंद्र सरकार के आदेशों के लिए किया जाता है।

"पीएम केयर्स फंड के तहत खरीदे गए सभी चिकित्सा उपकरण अंतरराष्ट्रीय मानकों के होने चाहिए और वैश्विक निविदा रखने के बाद आदर्श रूप से खरीदे जाने चाहिए। सभी मेडिकल खरीद के लिए सख्त गुणवत्ता मानकों को निर्धारित किया जाना चाहिए ताकि मरीजों के जीवन को किसी भी परिस्थिति में जोखिम में न डाला जा सके।"

एसएडी अध्यक्ष ने प्रधानमंत्री को अपने प्रक्षेपास्त्र में इस मुद्दे के बारे में बताते हुए कहा कि खराब वेंटिलेटर ने पंजाब में जान गंवाने के अलावा कोविड महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में बाधा उत्पन्न की।

प्रधानमंत्री के एक अन्य अनुरोध में, सुखबीर बादल ने यह ध्यान में लाया कि शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) ने केंद्र सरकार के प्रयासों के पूरक के लिए कोविड टीकों के आयात की अनुमति के लिए आवेदन किया था।

उन्होंने केंद्र सरकार से इस मानवीय कारण के लिए एसजीपीसी को अनुमति देने का अनुरोध किया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sukhbir urges PM to order inquiry into purchase of defective ventilator
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbir, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved