• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजीव संबंधी बोले झूठ सुखबीर की सिखों को भडक़ाने और बाँटने की साजिश : सीएम

Sukhbir conspiracy to instigate and divide Sikhs: CM Captain Amarinder Singh - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सोमवार को सुखबीर सिंह बादल को पूर्व स्व. प्रधानमंत्री संबंधी बोले झूठ पर आड़े हाथों लेते हुए कहा कि ऐसा करके वह सिख भाईचारे को भडक़ाने और बाँटने की साजिश रच रहा है।

राजीव गांधी की 75वीं जन्म वर्षगांठ के मौके पर अकाली दल प्रधान द्वारा किये जा रहे झूठ प्रचार को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री का नाम 1984 के दंगों के दौरान कहीं भी नहीं आया और न ही बाद में आया बल्कि यह झूठा प्रचार भाजपा और अकाली दल द्वारा सिख वोटरों को लुभाने के लिए उतावलेपन में किया जाता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा और अकाली दल द्वारा लगातार इस मामले में झूठ बोलकर तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पेश करने की कोशिशें यह सिद्ध करती हैं कि 1984 में समकालीन प्रधानमंत्री और राजीव गांधी की माता इंदिरा गांधी की दुखदायी हत्या के बाद घटी घटनाओं के पीछे राजीव गांधी का कोई हाथ नहीं था। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने उस समय के घटनाक्रम को याद करते हुए कहा कि राजीव गांधी उस समय दिल्ली में नहीं थे और उनको अपनी माता की हत्या की ख़बर पश्चिमी बंगाल में हवाई अड्डे पर रेडियो पर मिली थी (उस समय कोई मोबाइल आदि अन्य तो होते नहीं थे)।

उन्होंने सुखबीर बादल को इस मामले पर बार-बार झूठ बोलकर पंजाब के लोगों को गुमराह करने के लिए भी निंदा की।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अकाली दल अपने आप को सिख भाईचारे के हकों का रक्षक कहता है परन्तु वास्तविकता में उन्होंने अपने 10 साल के कार्यकाल के दौरान राज्य में सिखों के लिए कुछ नहीं किया बल्कि अकाली-भाजपा राज के दौरान पंजाब में बेअदबी की कई दुखदायी घटनाएँ घटीं जिनको रोकने और हल करने के लिए उन्होंने कुछ नहीं किया। राजीव गांधी की जन्म वर्षगांठ के समय पर ही अकालियों द्वारा लगाए जाने वाले यह दोष सिफऱ् अपने किये कुकर्मों पर पर्दा डालने की एक कोशिश है।

मुख्यमंत्री ने अकाली दल को जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाने के मामले पर घेरते हुए कहा कि इस मामले पर अकाली दल द्वारा समर्थन देना आनन्दपुर साहिब प्रस्ताव के सिद्धांतों का शर्मनाक उल्लंघन करना है। उन्होंने कहा कि कश्मीर घटनाक्रम पर समर्थन देकर अकाली दल ने सिद्ध कर दिया है कि उनको देश के संघीय ढांचे और इसके संविधान के फलसफे के प्रति कोई सत्कार नहीं है। उन्होंने कहा कि आनन्दपुर साहिब का प्रस्ताव देश में मज़बूत संघीय ढांचा कायम करने के लिए राज्यों को अधिक अधिकार देने की वकालत करता था।
प्रकाश सिंह बादल द्वारा इस मामले पर साधी चुप्पी के कारण कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल को पूछा कि अकाली दल अब आनन्दपुर साहिब के प्रस्ताव बारे अपना स्टैंड स्पष्ट करे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अकालियों ने एस.वाई.एल. से लेकर 1984 के दंगों तक पंजाब के लोगों के हर भले की बात पर पंजाबियों को गुमराह करते हुए उनके साथ कदम-कदम पर धोखा किया है। कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने सुखबीर बादल को चेतावनी देते हुए कहा कि उसके निरंतर झूठ बोलने के कारण ही उनकी पार्टी लोगों से दूर हो गई है और इसी कारण लोगों ने अकाली दल को राजसी तौर पर पहले ही नकार दिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sukhbir conspiracy to instigate and divide Sikhs: CM Captain Amarinder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chief minister captain amarinder singh, sukhbir singh badal, late prime minister rajiv gandhi, conspiracy to instill brotherhood, distribute, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved