• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सुखबीर बादल ने पंजाब के मुख्यमंत्री के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया

Sukhbir Badal files defamation case against Punjab Chief Minister - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। शिरोमणि अकाली दल (एसएडी) के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने पार्टी और बादल परिवार के खिलाफ साजिश के तहत जानबूझकर मानहानि का आरोप लगाते हुए गुरुवार को मुकदमा दायर कर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से एक करोड़ रुपये के मुआवजे की मांग की है।


एसएडी अध्यक्ष ने इस संबंध में इस वकील के माध्यम से मुक्तसर में सिविल जज की अदालत में एक सिविल मुकदमा दायर किया और 2.29 लाख रुपये की कोर्ट फीस भी जमा की।

मुकदमे में दावा किया गया है कि मुख्यमंत्री ने 1 नवंबर 2023 को दावा किया कि पंजाब का कीमती पानी वादी और उसके परिवार द्वारा एक निजी नहर का निर्माण करके हरियाणा के बालासर गांव में उनकी कृषि भूमि पर ले जाया गया।

इसमें कहा गया है कि मान ने मामले के वास्तविक तथ्यों को जानने के बावजूद यह बयान दिया और ऐसा जानबूझकर किया, यह जानते हुए कि उनके पद के कारण इसका व्यापक प्रभाव पड़ेगा। मुकदमे में कहा गया कि मामले के वास्तविक तथ्य यह हैं कि बादल और उनके एसएडी ने पानी की प्रत्येक बूंद को बचाने के लिए अथक संघर्ष किया, जबकि मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) ने राजनीतिक लाभ लेने के लिए हरियाणा में नदियों के पानी के संबंध में प्रतिकूल रुख अपनाया था।

बादल ने अपने मुकदमे में कहा कि मान नियमित रूप से उनके खिलाफ झूठे, निराधार और अपमानजनक बयान दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें और बादल परिवार को अत्यधिक भ्रष्ट लोगों के रूप में चित्रित किया है, जिन्होंने पंजाब को लूटा है। इसके अलावा उन्हें सिख विरोधी और पंजाब विरोधी भी बताया है।

बादल ने कहा, यह सब मुख्यमंत्री की अपने राजनीतिक आकाओं के साथ मिलकर पूर्व नियोजित साजिश के तहत किया गया है।

बाद में मीडिया से बात करते हुए बादल ने मान पर झूठ बोलने की आदत डालने और यहां तक कि झूठ की राजनीति करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, अब उन्हें हिसाब देना होगा और उन्हें अदालत में पेश होकर अपने झूठ का स्पष्टीकरण देना होगा। हम उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में अपने पद का दुरुपयोग करके बदनामी करने नहीं देंगे।
--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sukhbir Badal files defamation case against Punjab Chief Minister
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, shiromani akali dal president, sukhbir badal, punjab, chief minister bhagwant mann, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved