• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएसआईईसी की रिहायशी प्लाटों की पहली ई-नीलामी की सफल शुरूआत

Successful commencement of first e-auction of residential plots of PSIEC - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब सरकार ने कैप्टन अमरिन्दर सिंह के योग्य नेतृत्व अधीन पंजाब स्माल इंडस्ट्रीज और एक्सपोर्ट कार्रोपरेशन (पी.एस.आई.ई.सी.) द्वारा रिहायशी प्लाटों की पहली ई-नीलामी सफलतापूर्वक सम्पूर्ण करके राज्य भर के फोकल प्वाइंटों में स्थित रिहायशी प्लाटों की अलॉटमेंट में पारदर्शिता के एक नए युग की शुरुआत की है। इस नीलामी में चनालों (कुराली), नया नंगल, लुधियाना, पठानकोट, पटियाला और बठिंडा जैसे औद्योगिक फोकल प्वाइंटों के लिए भरपूर समर्थन देखने को मिला। निवेशकों ने अमृतसर, टांडा और गोइन्दवाल साहिब जैसे अन्य शहरों में भी विशेष रुचि दिखाई।
पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य मंत्री सुन्दर शाम अरोड़ा ने कहा कि पी.एस.आई.ई.सी. ने उद्योगपतियों की औद्योगिक फोकल प्वाइंटों में रिहायशी प्लॉट मुहैया करवाने की लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा करने के लिए 15 सालों के समय बाद विभिन्न फोकल प्वाइंटों में रिहायशी प्लॉटों की अलॉटमेंट की कार्रवाई आरंभ कर दी है। उन्होंने कहा कि विशेष तौर पर छोटे शहरों में मिल रहा भरपूर समर्थन राज्य में पुन:उत्थान की गवाही भरता है। पी.एस.आई.ई.सी. द्वारा ई -नीलामी के जरिये रिहायशी जमीन की अलॉटमेंट से प्रमुख सरकारी संसाधनों की अलॉटमेंट में और ज्यादा पारदर्शिता आई है।
अरोड़ा ने जोर देते हुए कहा कि ई-नीलामी से आय और कुशलता में वृद्धि होगी। उन्होंने आगे कहा कि ई-नीलामी ने राज्य में रिहायशी प्लॉटों की अलॉटमेंट में सभी को निष्पक्ष और बराबर मौके मुहैया करवाए गए हैं। पंजाब के उद्योग एवं वाणिज्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव विनी महाजन ने बताया कि पी.एस.आई.ई.सी. द्वारा रिहायशी प्लॉटों की पहली ई-नीलामी पुड्डा पोर्टल पर 01.11.2019 से 29.11.2019 तक की गई। नीलामी में अमृतसर, बठिंडा, चनालों (कुराली), गोइन्दवाल साहिब, मलोट, नया नंगल, पटियाला, पठानकोट और टांडा में स्थित फोकल प्वाइंटों में 150 रिहायशी प्लॉटों के लिए 320 बोलीकारों द्वारा आवेदन-पत्र दिए गए। पहली नीलामी की समाप्ति पर सबसे अधिक बोली लगाने वालों को 70 प्लॉट अलॉट किए जाएंगे। इससे राज्य को तकरीबन 1200 लाख का राजस्व मिलेगा।
सभी सफल बोलीकारों को अपनी बोली की मंजूरी के सम्बन्ध में एसएमएस / ई-मेल के जरिये सूचित किया जाएगा और उनको 3 दिन के अंदर बोली की रकम का 10 प्रतिशत ( के साथ 2 प्रतिशत कैंसर सैस्स) जमा करना होगा। सफल बोलीकारें को बोली की रकम का 10 प्रतिशत ( इसके साथ 2 प्रतिशत कैंसर सैस) जमा करवाने के बाद अलॉटमेंट पत्र जारी किए जाएंगे। अलॉटमेंट पत्र जारी होने के 30 दिनों के अंदर प्लाट की लागत की 30 प्रतिशत राशि की डाउन पेमेंट भुगतान करने योग्य होगी। बोली की रकम का बाकी 60 प्रतिशत हिस्सा लागू ब्याज सहित 6 छिमाही किश्तों (बराबर किश्तों) में भुगतान करने योग्य होगा। बकाया 60 प्रतिशत राशि की एकमुशत अदायगी (बिना ब्याज) करने पर अलॉटी बकाया 60 प्रतिशत हिस्से पर 10 प्रतिशत छूट का लाभ भी ले सकते हैं।
महाजन ने बताया कि पी.एस.आई.ई.सी.जल्द ही राज्य के विभिन्न हिस्सों के बीच की पेट्रोल पंप साईटों की ई-नीलामी का भी बंदोबस्त करेगी और इस मंतव्य के लिए रूप-रेखा तैयार की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Successful commencement of first e-auction of residential plots of PSIEC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, government of punjab, capt amarinder singh, psiec, residential plato, e-auction, punjab small industries and export corroboration, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved