• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कनाडाई लोगों के लिए वीजा सेवा बंद करने से लाखों पंजाबियों पर पड़ेगा असर: सुखबीर बादल

Stopping visa service for Canadians will affect millions of Punjabis: Sukhbir Badal - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। भारत ने गुरुवार को "परिचालन कारणों" का हवाला देते हुए कनाडा में वीजा सेवाओं को निलंबित कर दिया, शिरोमणि अकाली दल के प्रमुख सुखबीर बादल ने गुरुवार को कहा, "यह पंजाबियों के लिए बड़ी बाधा, अनिश्चितता और चिंता पैदा करने वाला है।"


यह कहते हुए कि वह भारत में कनाडाई नागरिकों के लिए वीज़ा सेवाओं के अनिश्चित काल के लिए निलंबन से बहुत चिंतित हैं, बादल ने कहा, "यह भारतीय मूल के विदेशी नागरिकों या उस देश में छात्रों के रूप में रहने वाले लाखों पंजाबियों को प्रभावित करता है।"

"यह पंजाबियों के लिए बड़ी बाधाएं, अनिश्चितता और चिंता पैदा करने वाला है, खासकर सिखों के सबसे देशभक्त समुदाय के सदस्यों के लिए, जिन्होंने न केवल देश की आजादी के लिए बल्कि सीमाओं पर विदेशी आक्रामकता से लड़ने के लिए भी अद्वितीय बलिदान दिया है।

"वीज़ा सुविधा की बाधाएं विशेष रूप से हमारे युवाओं को प्रभावित करेंगी, जो हर साल हजारों की संख्या में छात्र के रूप में कनाडा जाते हैं और जो अब वहां रह रहे हैं। मेरे पास कनाडा में पंजाबियों और उनके परिवारों और रिश्तेदारों से कॉल और संदेशों की बाढ़ आ गई है। वे अपनी मातृभूमि की सुरक्षित और सुगम यात्रा सुनिश्चित करने के लिए अकाली दल का हस्तक्षेप।”

स्थिति की गंभीरता को समझते हुए, शिरोमणि अकाली दल ने दोनों देशों की सरकारों से मामले का जल्द से जल्द समाधान खोजने का आग्रह किया।

हालांकि, कनाडाई लोगों के वीज़ा आवेदनों की प्रारंभिक जांच के लिए नियुक्त निजी एजेंसी, बीएलएस ने अपनी वेबसाइट पर एक नोट पोस्ट किया, इसमें कहा गया, "परिचालन कारणों से, 21 सितंबर 2023 से, भारतीय वीज़ा सेवाओं को अगली सूचना तक निलंबित कर दिया गया है। कृपया आगे के अपडेट के लिए बीएलएस वेबसाइट चेक करते रहें।"

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर भारत और कनाडा के बीच राजनयिक रिश्ते में खटास आ गई है।
(आईएएनएस)




ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stopping visa service for Canadians will affect millions of Punjabis: Sukhbir Badal
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbir badal, punjabi, canadaindia, indian government, delhi, canada, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved