• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

करतारपुर कॉरिडोर पर बोले स्वामी, कहा-पाकिस्तान के साथ किसी भी मुद्दे पर नहीं होनी चाहिए बातचीत

Stop work on Kartarpur corridor: Swamy - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी (BJP MP Subramanian Swamy) ने पाकिस्तान पर हमला बोलते हुए कहा कि करतारपुर कॉरिडोर परियोजना (Kartarpur Corridor Project) पर काम राष्ट्र के हित को रोकना चाहिए और किसी भी मुद्दे पर पाकिस्तान के साथ बातचीत नहीं होनी चाहिए।
स्वामी ने कहा, यह मेरी निजी राय है, पाकिस्तान के साथ किसी भी मुद्दे पर कोई बातचीत नहीं होनी चाहिए और करतारपुर कॉरिडोर (Kartarpur Corridor) बनाना उनमें से एक है। काम आगे नहीं बढ़ना चाहिए।

“हमें पाकिस्तान के लिए किसी भी मुद्दे पर बातचीत करने और दुनिया को दिखाने के लिए कोई बहाना नहीं देना चाहिए। उन्होंने आतंकवाद को नहीं रोका है और हम में से उन लोगों को नहीं सौंपा है जो यहां अपराध करने के बाद वहां छिपे हुए हैं। हमें पाकिस्तान के साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहिए। उन्होंने कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि सिख राष्ट्र का अभिन्न अंग हैं। मैं ऑपरेशन ब्लूस्टार के दौरान जो कुछ भी हुआ उसका मैं व्यक्तिगत रूप से विरोध करता हूं और मैं सिख भावनाओं को अच्छी तरह समझता हूं। हालाँकि, सिखों को यह समझना चाहिए कि पाकिस्तान के इरादे बुरे हैं और उन्हें पहले ठीक होना है। हमें किसी भी मुद्दे पर बातचीत के लिए पाकिस्तान को कोई बहाना नहीं देना चाहिए।

पिछले नवंबर में एक बड़ी पहल में, भारत और पाकिस्तान दोनों गुरुद्वारा दरबार साहिब के ऐतिहासिक गुरुद्वारा दरबार साहिब में करतारपुर गलियारे की एक कड़ी स्थापित करने पर सहमत हुए, जो गुरदासपुर के डेरा बाबा नानक में गुरु नानक देव का अंतिम विश्राम स्थल है।

इससे पहले, चंडीगढ़ में संस्कृत के गौरव संस्थान द्वारा आयोजित एक सेमिनार को संबोधित करते हुए, स्वामी ने कहा कि भारत को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर फिर से कब्जा करना चाहिए। इस कार्यक्रम में जनरल केजे सिंह, पश्चिमी कमान के पूर्व जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ और पंजाब के पूर्व पुलिस महानिदेशक सुमेध सैनी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Stop work on Kartarpur corridor: Swamy
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp mp subramanian swamy, kartarpur corridor project, kartarpur corridor, article 370, kashmir issue, india news, india news in hindi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved