• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खेल मंत्री करेंगे अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन

Sports Minister will inaugurate international kabaddi tournament - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। गुरू नानक देवजी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट 2019 का रविवार प्रात:काल उद्घाटन होने के बाद इसके महा-मुकाबले शुरू हो जाएंगे और पहले दिन चार टीमों की आपस में भिंड़त होंगी।
अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामेंट का उद्घाटन 1 दिसंबर, 2019 को पंजाब के खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी सुल्तानपुर लोधी के गुरू नानक स्टेडियम में प्रात:काल 11 बजे करेंगे। इस सम्बन्धी जानकारी देते हुए खेल विभाग के एक प्रवक्ता ने बताया कि टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी टीमें पहुंच गई हैं जिनको जालंधर के अलग-अलग होटलों में ठहराया गया है।
टूर्नामेंट में हिस्सा ले रही टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। ग्रुप ‘ए’ में भारत, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका हैं जबकि ग्रुप ‘बी’ में कैनेडा, अमरीका, न्यूजीलैंड और कीनिया हैं।
प्रवक्ता के अनुसार पहले दिन तीन मुकाबले होंगे जिनमें से पहला मुकाबला श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच होगा जबकि दूसरा मैच कैनेडा और कीनिया और तीसरा मैच अमरीका और न्यूजीलैंड के बीच होगा। यह मैच 11 बजे से शाम साढ़े चार बजे तक होंगे। बाकी दिनों के दौरान दो-दो मैच होंगे। उद्घाटन समारोह के दौरान एक शानदार रंगा-रंग प्रोग्राम भी होगा।
इस टूर्नामेंट में 8 विभिन्न देशों के 150 के करीब खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। भारत के अलावा इसमें अमरीका, आस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, कैनेडा, श्रीलंका, कीनिया और न्यूजीलैंड के खिलाड़ी अपने जौहर दिखाएंगे। प्रवक्ता के अनुसार टूर्नामैंट में पहले स्थान पर आने वाली टीम को 25 लाख रुपए का नकद इनाम दिया जाएगा जबकि दूसरे और तीसरे स्थान पर रहने वाली टीमों को क्रमवार 15 लाख और 10 लाख रुपए की नगद ईनामी राशि से सम्मानित किया जाएगा।
प्रवक्ता के अनुसार इस टूर्नामेंट का रोजाना सीधा प्रसारण पी.टी.सी. नेटवर्क द्वारा किया जाएगा जिससे लोग अपने घरों में बैठे भी कबड्डी का आनंद मान सकेंगे। इस टूर्नामेंट के लिए खेल विभाग ने एक विस्तृत योजना तैयार की है और सम्बन्धित डिप्टी कमीशनरों की अध्यक्षता अधीन जि़ला स्तर पर टूर्नामेंट करवाने के लिए कमेटियों का गठन किया गया है। सभी टूर्नामैंट स्थानों की तैयारियांं माहिरों के योग्य नेतृत्व अधीन की गई है। टूर्नामेंट के स्थान, खिलाडिय़ों के ठहरने वाले स्थानों (होटल) और सफऱ के दौरान टीमों की सुरक्षा के प्रबंध मुकम्मल कर लिए गए हैं। हरेक टीम के साथ 2 लेजन अफ़सर तैनात किए गए हैं जिससे टीम का हर पक्ष से ध्यान रखा जा सके। सभी टीमें आराम से जालंधर में होटल रमाडा, एम -1 और डे इन में ठहरेंगी।
------------

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sports Minister will inaugurate international kabaddi tournament
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, international kabaddi tournament, guru nanak stadium of sultanpur lodhi, sri lanka v england, sports minister rana gurmeet singh sodhi, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved