• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सियाचीन में जवान शहीद, सीएम ने शहीद के परिवार को 12 लाख व नौकरी देने की घोषणा की

Soldier martyred in Siachen, CM announces 12 lakh more jobs for martyr family - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने रविवार को पंजाब के सैनिक के देहांत पर गहरा दुख प्रकट किया, जिसकी शुक्रवार को लद्दाख जिले के सियाचिन ग्लेशियर में ड्यूटी के दौरान मृत्यु हो गई थी।

2 सिख एलआई यूनिट के शहीद हवलदार बलजिंदर सिंह पुत्र स्व. गुरबचन सिंह जो होशियारपुर जिले के दसूआ तहसील में पड़ते गांव ज़हुरा के रहने वाले थे, अपने पीछे अपनी पत्नि परदीप कौर और 2 जुड़वां बेटे छोड़ गए हैं जो टांडा में एलकेजी में पड़ते हैं।

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शहीद की इस दुखद मृत्यु से हुए नुकसान पर गहरा दुख जताया और शोक संतप्त परिवार के साथ अपनी हार्दिक सहानुभूति साझा की। एक सरकारी प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री ने परिवार को 12 लाख रूपए की वित्तीय सहायता देने के साथ-साथ एक पारिवारिक सदस्य को उसकी योग्यता के आधार पर सरकारी नौकरी देने की घोषणा की है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी बाधाओं और दिक्कतों के बावजूद कड़ी ठंड में 19000 फुट की ऊंचाई पर बहादुर सैनिक के शाश्वत बलिदान को सबके द्वारा हमेश याद रखा जाएगा। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इस कभी न पूरी हो सकने वाले क्षति को सहने के लिए परिवार को बल प्रदान करने तथा दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर के समक्ष प्रार्थना भी की।

शहीद हवलदार बलजिंदर सिंह का आज दोपहर बाद उनके पैतृक गांव ज़हुरा जिला होशियारपुर में पूरे सैन्य सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

अंतिम संस्कार में मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार और टांडा से विधायक संगत सिंह गिलजियां, एडीसी होशियारपुर हरप्रीत सिंह सूदन, एसडीएम दसूआ ज्योति बाला और उपनिदेशक, रक्षा कल्याण सेवा, कर्नल दलविंदर सिंह के अलावा विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने भाग लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Soldier martyred in Siachen, CM announces 12 lakh more jobs for martyr family
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab chief minister captain amarinder singh, shaheed havildar baljinder singh, mla sangat singh giljian from tanda, अमरिंदर सिंह, शहीद हवलदार बलजिंदर सिंह, संगत सिंह गिलजियां\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved