• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिद्धू ने किसानों के मुद्दे पर पंजाब सरकार पर निशाना साधा

Sidhu targeted Punjab government on farmers issue - Punjab-Chandigarh News in Hindi

नई दिल्ली । पंजाब कांग्रेस में सबकुछ सही नहीं है, क्योंकि क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिह सिद्धू ने किसानों के मुद्दे पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह पर निशाना साधा है। मुख्यमंत्री ने हालांकि तीन नए किसान बिलों पर सीधे तौर पर केंद्र सरकार को घेरने की कोशिश की है, जबकि सिद्धू ने अपनी ही सरकार के फसल खरीद मॉडल, भंडारण और बाजार क्षमता की कमी को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा।

सिद्धू की आलोचना पर, कांग्रेस नेताओं ने कहा कि कृषि बिल से संबंधित मामला गंभीर है और सिद्धू ने इन बिलों पर केंद्र सरकार की भी आलोचना की है। कांग्रेस ऐसा नहीं मानती है कि सिद्धू भाजपा में घर वापसी करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत ने कहा था, "सिद्धू पार्टी के लिए एक धरोहर हैं।"

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की ट्रैक्टर रैली के दिन, सिद्धू ने मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और राहुल के साथ मंच साझा किया था और वहां भी उन्होंने राज्य सरकार की आलोचना की थी।

इससे पहले चर्चा थी कि सिद्धू को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है, जिसका पंजाब के कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ ने पुरजोर विरोध किया था और बाद में मुख्यमंत्री ने भी आपत्ति जताई थी। जिसके बाद प्रदेश प्रभारी हरीश रावत ने स्पष्ट किया था कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं था और उन्हें गलत समझा गया।

रावत ने देहरादून से आईएएनएस से बातचीत करते हुए कहा, "पंजाब में प्रदेश अध्यक्ष बदलने का कोई प्रस्ताव नहीं है।"

लोगो से जुड़ने के लिए सिद्धू ने सोमवार को अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "आज पंजाब के पास चावल और गेहूं को छोड़कर कोई सरकारी खरीद मॉडल नहीं है। न ही भंडारण व बाजार क्षमता उपलब्ध है।"

वहीं केंद्र पर निशाना साधते हुए, पूर्व मंत्री ने कहा, "आज, वे कृषि को पूंजीपतियों को सौंप रहे हैं, जबकि विनिर्माण और सेवा क्षेत्र घाटे में है। वे चाहते हैं कि क्रोनी कैपिटलिस्ट शासन करें। वे हमपर ईस्ट इंडिया कंपनी की तरह राज करना चाहते हैं।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sidhu targeted Punjab government on farmers issue
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab government, navjot singh sidhu, punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved