• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सिद्धू राष्ट्र-विरोधी हैं, उन्हें सीएम बनाया गया तो लड़ाई लड़ूंगा - कैप्टन अमरिंदर सिंह

Sidhu is anti-national, will fight if he is made CM -Captain Amarinder Singh - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिद्धू को राष्ट्र-विरोधी, खतरनाक, अस्थिर, अक्षम और राज्य व देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताते हुए शनिवार को कहा कि वह पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष को मुख्यमंत्री बनाने के किसी भी कदम के खिलाफ लड़ाई लड़ेंगे। यह स्पष्ट करते हुए कि उनका राजनीति छोड़ने का कोई इरादा नहीं है, अमरिंदर सिंह ने कहा कि सिद्धू का समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है, जो स्पष्ट रूप से पाकिस्तान के साथ मिले हुए थे। वह पंजाब और देश के लिए खतरे के साथ-साथ एक आपदा भी हैं।

निवर्तमान मुख्यमंत्री ने सीमा पार नेतृत्व के साथ करीबी गठबंधन के लिए सिद्धू पर निशाना साधते हुए कहा, "मैं ऐसे व्यक्ति को हमें नष्ट करने की अनुमति नहीं दे सकता, मैं उन मुद्दों से लड़ना जारी रखूंगा जो अपने राज्य और उनके लोगों के लिए खराब हैं।"

उन्होंने कहा, "हम सभी ने सिद्धू को इमरान खान और जनरल बाजवा को गले लगाते और करतारपुर कॉरिडोर के उाटन पर पाकिस्तान के प्रधान मंत्री के लिए गाते हुए देखा है, जबकि हमारे सैनिक हर दिन सीमाओं पर मारे जा रहे थे" '

उन्होंने कहा, "पूर्व-क्रिकेटर सिद्धू इमरान के शपथ ग्रहण में शामिल हुए थे, भले ही उन्होंने मुझे स्पष्ट रूप से उन्हें नहीं बताया।"

अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस नेतृत्व के इस दावे को खारिज करते हुए कि उन्होंने विधायकों का विश्वास खो दिया है, कहा कि "यह लंगड़ा बहाना है। अभी एक हफ्ते पहले, मैंने सोनिया गांधी को 63 विधायकों की एक सूची भेजी थी, जो मेरा समर्थन कर रहे थे।"

उन्होंने कहा कि विधायक आमतौर पर वही जवाब देते हैं, जो उन्हें लगता है कि दिल्ली चाहता है। वही सीएलपी की बैठक में भी हुआ।

उन्होंने कहा, किसी भी सूरत में सभी विधायकों को खुश करना संभव नहीं है।

2017 के बाद से उनके नेतृत्व में कांग्रेस द्वारा व्यापक जीत की ओर इशारा करते हुए, अमरिंदर सिंह ने कहा कि पार्टी द्वारा उन्हें बदलने के फैसले को समझने में वह विफल रहे।

उन्होंने कहा, "पंजाब के लोग स्पष्ट रूप से मेरी सरकार से खुश हैं। तीन-चार महीने पहले तक पंजाब में ज्वार पूरी तरह से कांग्रेस के पक्ष में था, लेकिन 'उन्होंने अपना चेहरा काटने के लिए अपनी नाक काट ली।"

पद छोड़ने के लिए जिस तरह से अपमानित किया गया, उस पर दुख और सदमा व्यक्त करते हुए अमरिंदर सिंह ने कहा, "आज भी, मुझे नेता होने के बावजूद सीएलपी की बैठक के बारे में सूचित नहीं किया गया था। जिस तरह से रात में सभी को बुलाया गया और बैठक के बारे में सूचित किया गया, यह स्पष्ट था कि वे मुझे मुख्यमंत्री पद से हटाना चाहते थे।"

उन्होंने कहा कि वह दुखी और अपमानित महसूस करते हैं कि राज्य में उनके योगदान को मान्यता नहीं दी गई, और बेअदबी और नशीली दवाओं के मुद्दों सहित इसके लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के बावजूद, उन्हें गलत तरीके से समझा गया।

उन्होंने कहा, "पंजाब की सरकार का मतलब भारत की सुरक्षा है और अगर सिद्धू को मुख्यमंत्री पद के लिए कांग्रेस का चेहरा बनाया जाता है तो मैं हर कदम पर उनसे लड़ूंगा।"

अमरिंदर सिंह को राज्यपाल ने वैकल्पिक व्यवस्था होने तक मुख्यमंत्री के रूप में पद पर बने रहने के लिए कहा है। उन्होंने मीडिया साक्षात्कारों में कहा कि सिद्धू कभी भी पंजाब के लिए एक अच्छे नेता नहीं हो सकते।

उन्होंने कहा, "जो आदमी एक मंत्रालय नहीं संभाल सकता, राज्य को कैसे संभाल सकता है? एक अक्षम व्यक्ति, जिसे मैंने अपने मंत्रिमंडल से हटा दिया था, उसका समर्थन करने का कोई सवाल ही नहीं है।"

उन्होंने कहा कि स्थानीय सरकार के मंत्री के रूप में सिद्धू सात महीने तक फाइलों का निस्तारण करने में विफल रहे।

अमरिंदर सिंह ने राजनीति छोड़ने की बात से इनकार किया और कहा कि एक फौजी के रूप में उनमें बहुत इच्छाशक्ति है और वह पंजाब में आगामी विधानसभा चुनावों में सक्रिय रहेंगे।

उन्होंने घोषणा की, "मैं अपने जूते नहीं लटका रहा हूं।" उन्होंने दोहराया कि वह कांग्रेस के विधायकों सहित अपने करीबी लोगों से बात करने के बाद भविष्य की कार्रवाई पर फैसला लेंगे। उन्होंने कहा कि सिद्धू ने लोगों को चुनाव से कुछ महीने पहले बांट दिया।

कैप्टन ने खुलासा किया कि उन्होंने खुद उन विधायकों को कांग्रेस विधायक दल (सीएलपी) की बैठक में शामिल होने के लिए कहा था, और बैठक में बड़ी संख्या में विधायकों की मौजूदगी का मतलब यह नहीं था कि वे सिद्धू का समर्थन कर रहे थे।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sidhu is anti-national, will fight if he is made CM -Captain Amarinder Singh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: captain amarinder singh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved