• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में तलाशी अभियान : 12 हज़ार से अधिक वाहनों की चैकिंग, 603 के चालान और 35 वाहन ज़ब्त

Search operation in Punjab: More than 12 thousand vehicles checked, 603 challaned and 35 vehicles seized - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के दिशा- निर्देशों पर नशे और समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध शुरु किए विशेष अभियान को लगातार तीसरे दिन भी जारी रखते हुए पंजाब पुलिस ने मंगलवार को राज्यभर में पुलिस ने नाके लगा कर दोपहिया वाहनों और चार पहिया वाहनों की मुस्तैदी के साथ चैकिंग की। यह तलाशी अभियान डीजीपी पंजाब गौरव यादव के निर्देशन में सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक सभी 28 पुलिस जिलों में एक ही समय दौरान चलाया गया।

विशेष डीजीपी लॉ एंड आर्डर अर्पित शुक्ला ने कहा कि सभी सीपीज़/ सएसपीज़ को प्रत्येक पुलिस थाने के अधिकार क्षेत्र में इंस्पेक्टर रैक के अधिकारी की नजऱसानी में एक-एक नाका लगाने और सभी मोटरसाईकलों और अन्य वाहनों की मुस्तैदी और बारीकी के साथ चैकिंग करने के लिए कहा गया था। उन्होंने बताया कि सीपीज़/ एसएसपीज़ को, शक्की लोगों को जाँच हिरासत में लेने के लिए भी कहा गया था।
उन्होंने बताया कि इस आपरेशन दौरान आम लोगों के लिए कम से कम असुविधा को यकीनी बनाते हुए शक्की वाहनों/ विक्रेताओं की बारीकी के साथ तलाशी की गई। उन्होंने कहा कि वाहनों की चैकिंग करने के इलावा, पुलिस टीमों ने वाहन मोबाइल एप का प्रयोग करके वाहनों के रजिस्ट्रेशन नंबरों की भी पुष्टि की। उन्होंने आगे कहा कि हम सभी पुलिस मुलाजिमों को सख़्ती के साथ हिदायत की थी कि इस कार्यवाही दौरान चैकिंग करते समय वह हर यात्री के साथ दोस्ताना ढंग और नम्रता के साथ पेश आए।
स्पेशल डीजीपी ने बताया कि इंस्पेक्टरों/ डीएसपीज़ की निगरानी में 2684 से अधिक पुलिस कर्मियों की संख्या वाले 372 उचित और मज़बूत नाके लगाए गए थे। उन्होंने बताया कि चार घंटे चले इस अभियान में 12040 वाहनों की चैकिंग की गई, जिनमें से 603 के चालान किए गए और 35 को ज़ब्त किया गया। पुलिस टीमों ने आपरेशन दौरान 4236 शक्की व्यक्तियों की चैकिंग भी की गई। बता दें कि ऐसे आपरेशन इलाको में पुलिस की मौजूदगी को दिखाने के इलावा, समाज विरोधी अनसरों में ख़ौफ़ पैदा करने और आम लोगों में सुरक्षा की भावना पैदा करने में मदद करते है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Search operation in Punjab: More than 12 thousand vehicles checked, 603 challaned and 35 vehicles seized
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, special campaign, drug abuse, anti-social elements, \r\npunjab chief minister, bhagwant singh mann, punjab police, checkpoints, two-wheelers, four-wheelers, strict checks, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved