• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

स्क्रीनिंग कमेटी ने की 60 से अधिक खिलाडिय़ों के नाम की सिफ़ारिश

Screening committee recommends over 60 names of players - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ । पंजाब को खेल के क्षेत्र में फिर नंबर एक राज्य बनाने के साथ साथ खिलाडिय़ों के लिए अनुकूल माहौल का निर्माण करने के लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पंजाब सरकार की प्राथमिकता राज्य में खेल बुनियादी ढांचे को विकसित करना और इसका नवीनीकरण करना है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस साल खेल नीति लागू की गई है। खिलाडिय़ों को लाभ पहुँचाने के लिए ‘महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड्ज़’ शुरू किये गए हैं।


यह खुलासा यहाँ पंजाब भवन में खेल मंत्री पंजाब राणा गुरमीत सिंह सोढी ने ‘महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड स्क्रीनिंग कमेटी’ की मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए किया। उन्होंने कहा कि यह अवार्ड देने सम्बन्धी साल 2011 -2016 का बैकलॉग जल्द ही पूरा कर दिया जायेगा और इस बात को ध्यान में रखते हुए दिव्यांग खिलाडिय़ों समेत 60 से अधिक खिलाडिय़ों के नाम की सिफ़ारिश महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड के लिए की गई है। यह नाम जल्द ही मुख्यमंत्री के नेतृत्व वाली उच्च कमेटी को भेजे जाएंगे जो इस सम्बन्धी अंतिम फ़ैसला लेगी।

खेल मंत्री ने कहा कि पंजाब के साथ सम्बन्धित जिन खिलाडिय़ों को 2011, 2012, 2013, 2014 और 2015 में पद्म श्री, अर्जुन अवार्ड और राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड मिला है, वह महाराजा रणजीत सिंह अवार्ड प्राप्त करने के लिए सीधे तौर पर योग्य होंगे। उन्होंने आगे कहा कि इन खिलाडिय़ों को राज्य स्तरीय समारोह में जल्दी सम्मानित किया जायेगा। इसके अलावा विभिन्न राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में पंजाब के 800 पदक विजेताओं को भी मोहाली में करवाए जाने वाले समागम में 15 नवंबर को नकद इनामों के साथ सम्मानित किया जायेगा।

इससे पहले ‘पैरा स्पोर्टस एसोसिएशन ऑफ पंजाब’ के शिष्टमंडल के साथ मीटिंग के दौरान स. सोढी ने भरोसा दिया कि राज्य सरकार इन खिलाडिय़ों के कल्याण के लिए वचनबद्ध है और उनके लिए कोई नीति बनाते समय इन खिलाडिय़ों के हितों को ध्यान में रखा जायेगा। उन्होंने ‘पैरा स्पोर्टस एसोसिएशन ऑफ पंजाब‘ को ‘पंजाब स्टेट स्पोर्टस कौंसिल’ से मान्यता दिलाने की माँग पर भी हमदर्दी के साथ विचार करने का भरोसा दिया।

इस अवसर पर खेल और युवा मामले, पंजाब के प्रमुख सचिव संजय कुमार, डायरैक्टर, खेल अमृत कौर गिल और सहायक डायरैक्टर, खेल, पंजाब करतार सिंह सैहंबी भी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Screening committee recommends over 60 names of players
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: maharaja ranjit singh awards, punjab rana gurmeet singh sodhi, punjab news, punjab hindi news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved