• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

सरकारिया ने अधिकारियों को विकास कार्यों में तेजी लाने की दी हिदायत

Sarkaria urges officials to accelerate development work - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। ग्रेटर मोहाली एरिया डिवैल्पमैंट अथॉरिटी (गमाडा) द्वारा आई.टी. सिटी, एस.ए.एस. नगर वाले 256.66 वर्ग गज के रिहायशी प्लॉटों के लैटर ऑफ इनटैंट (एल.ओ.आई.) होलडरों को जल्द ही प्लॉट नंबर अलॉट किये जाएंगे। यह जानकारी आवास निर्माण और शहरी विकास मंत्री सुखबिन्दर सिंह सरकारिया ने राज्य की विशेष विकास अथॉरिटी द्वारा किये जा रहे कार्यों का जायज़ा लेने के लिए पुड्डा भवन, मोहाली में की गई मीटिंग के बाद दी।

मीटिंग के दौरान सरकारिया ने आई.टी. सिटी एस.ए.एस. नगर वाले विकास कार्यों की स्थिति संबंधी जानकारी ली जहाँ 256.66 वर्ग गज़ रिहायशी प्लॉटों के अलॉटी प्लॉटों का कब्ज़ा मिलने का इन्तज़ार कर रहे हैं। विभाग के अधिकारियों ने मंत्री को अवगत करवाया कि 2016 में शुरू की गई स्कीम के अधीन 300 वर्ग गज़ और 500 वर्ग गज़ के प्लॉटों के लिए अप्लाई करने वाले अलॉटियों को गमाडा द्वारा कब्ज़ा पहले ही दे दिया गया है। हालाँकि 256.66 वर्ग गज़ के प्लॉटों के लिए रखे गए एरीए को वातावरण सम्बन्धी मंज़ूरी न मिलने के कारण विकसित नहीं किया जा सका था और लॉटरी सिस्टम के ड्रा में सफल रहने वाले उम्मीदवारों को सिफऱ् लैटर ऑफ इनटैंट ही जारी किये गए थे।

अधिकारियों ने आगे बताया कि आई.टी. सिटी प्रोजैक्ट के लिए वातावरण क्लीयरेंस सम्बन्धी संशोधित मंजूरी राज्य स्तरीय एनवायरनमैंट इम्पैक्ट असेसमेंट अथॉरिटी द्वारा हासिल करने के बाद 4-3-2019 को इन प्लॉटों की जगह वाले क्षेत्र में विकास कार्य चलाने का ठेका दिया गया था और अब इस साइट पर काम चालू है।

सरकारिया ने इंजीनियरिंग स्टाफ को हिदायत की कि वह शड्यूल के अनुसार विकास कार्यों का मुकम्मल होना यकीनी बनाएं जिससे अलॉटियों को कोई और परेशानी पेश न आए। अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि 6 महीनों के दरमियान साइट पर विकास कार्य मुकम्मल कर लिए जाएंगे।

इस मामले पर आवास निर्माण और शहरी विकास विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव विन्नी महाजन ने बताया कि साइट में विकास कार्यों पर निगरानी रख रहे स्टाफ को कार्य की स्थिति का नियमित तौर पर जायज़ा लेने और इसके समय पर मुकम्मल होने को यकीनी बनाने के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। उन्होंने आगे बताया कि इस सम्बन्धी एस्टेट कार्यालय को भी निर्देश दिए गए हैं कि ज्यों ही विकास कार्य मुकम्मल होते हैं तो तुरंत ड्रा निकाल कर लैटर ऑफ इनटैंट होलडरों को प्लॉट नंबर अलॉट किये जाएँ।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sarkaria urges officials to accelerate development work
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sukhbinder singh sarkaria, officers, speed up development work, instruct, chandigarh news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved