• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

फिल्मों की तरह गीतों के लिए भी सैंसर बोर्ड बनाया जाये: गुलाटी

Sanskar board should be ready for songs: Gulati - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाबी गीतों में दिन-प्रतिदिन बढ़ रही अश्लीलता पर नकेल डालने के लिए पंजाब राज्य में फिल्मों की तरह गीतों के लिए भी सैंसर बोर्ड बनाया जाये। उक्त प्रगटावा आज यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुये पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी द्वारा किया गया।

गुलाटी ने कहा कि हमारे समाज में गीत-संगीत की अहम भूमिका है। यह हमारे रीति रिवाज़ों के हिस्सा है। उन्होंने कहा कि हनी सिंह द्वारा गाए गए गीत ‘मक्खना’ एक शर्मनाक काम है क्योंकि आजकल नौजवान प्रोग्रामों में चल रहे संगीत पर जब नाच रहे होते हैं तो वह गीत के बोलों की तरफ ध्यान नहीं देते और इस गीत के बोलों ने बेशर्मी की सभी सीमाएं पार कर दी हैं और इस गीत के बोलों के द्वारा मानव को जन्म देने वाली महिला के प्रति बहुत ही गंदी बातें कही गई हैं। उन्होंने कहा कि यह मामला बाकी गायकों, गीतकारों और प्रोड्यूसरों के लिए सबक होगा।

मनीषा गुलाटी ने कहा कि गायकों द्वारा जल्द प्रसिद्ध होने के चक्कर में परोसे जा रहे अश्लील गीतों सम्बन्धी समाज और सरकार को गंभीर होने की ज़रूरत है। उन्होंने कहा कि मोहाली पुलिस द्वारा हनी सिंह के विरुद्ध कानून के अनुसार मामला दर्ज कर लिया गया है और उसे गिरफ़्तार करने के लिए कोशिशें आरंभ कर दी हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा हमेशा की तरह इस मामले में भी आयोग को पूरा सहयोग दिया जा रहा है। पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन ने कहा कि आयोग पंजाब सरकार के वकीलों के द्वारा हनी सिंह की तरफ से इस मामले सम्बन्धी लगाई जा रही ज़मानत याचिका को ख़ारिज करवाने के लिए भी पूरी सक्रियता के साथ यत्न किया जायेगा।

गुलाटी ने कहा कि पंजाब सरकार और केंद्र सरकार को फिल्मों की तरह सर्टिफिकेट हासिल करने के लिए सैंसर बोर्ड स्थापित करना चाहिए जिससे भविष्य में इस तरह का कोई गीत न गा सके और वह पंजाब राज्य में सैंसर बोर्ड की स्थापना के लिए जल्द ही मुख्यमंत्री पंजाब के साथ मुलाकात करके विनती करेंगे। उन्होंने कहा कि भविष्य में आयोग हरेक गाने पर नजऱ रखेगा जिससे महिलाओं के मान-सम्मान को ठेस न पहुँचें।

उन्होंने पंजाबी के मशहूर गायक गुरदास मान को भी अपील की कि वह आयोग द्वारा अश्लील गीतों के विरुद्ध आरंभ की गई इस मुहिम में अपना सहयोग देें और गायकों, गीतकारों और प्रोड्यूसरों को इस बात के लिए सहमत करें कि वह भविष्य में इस तरह का गाना न बनाएं।

पंजाब राज्य महिला आयोग की चेयरपर्सन मनीषा गुलाटी ने कहा कि इस मामले के उठने के बाद हनी सिंह के कुछ प्रशंसकों द्वारा सोशल मीडिया और फ़ोन पर धमकियां दी जा रही हैं और गालियां निकाली जा रही हैं जिस संबंधी मैंने पंजाब पुलिस को सूचित कर दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि मैं ऐसी धमकियों से डरने वाली नहीं हूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sanskar board should be ready for songs: Gulati
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chairperson manisha ghulati, punjabi songs, obscenity cracking, sansar board, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved