• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब में रेत व बजरी की होगी ई-नीलामी

Sand and gravel will be e auctioned in Punjab - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़ | राज्य में रेत और बजरी माफिया के वर्चस्व को समाप्त करने के लिए पंजाब सरकार ने शनिवार को घोषणा की कि 102 खानों की बोली प्रक्रिया ई-नीलामी के माध्यम से की जाएगी। राज्य सरकार के प्रवक्ता ने यहां बताया, राज्य के हाल के इतिहास में पहली बार अमरिंदर सिह सरकार 2 करोड़ टन रेत/बजरी के खनन के लिए ई-नीलामी के माध्यम से बोली लगवा रही है।
प्रदेश सरकार के इस कदम से सरकार के खजाने में खनन से मिलने वाले राजस्व में बढ़ोतरी की संभावना है। सरकार के आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया इससे राज्य को 300 करोड़ से 350 करोड़ रुपये का अतिरिक्त राजस्व प्राप्त होगा।


प्रवक्ता ने कहा, वर्तमान में राज्य में अवैध खनन के कारण सरकार को महज 45 करोड़ रुपये का ही राजस्व प्राप्त होता है। उन्होंने कहा कि सिस्टम में विश्वास और पारदर्शिता की बहाली के लिए ई-नीलामी की जाएगी।
राज्य के 14 जिलों में फैली 102 खनन क्षेत्रों के लिए 170 करोड़ रुपये की आरक्षित बोली रखी गई है। इसकी ई-नीलामी 19 और 20 मई को आयोजित की जाएगी।

आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Sand and gravel will be e auctioned in Punjab
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: sand, gravel, will be, e auctioned, punjab, chandigarh, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
loading...
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved