• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप स्कीम के लिए 91. 46 करोड़ रुपए जारी: डा. बलजीत कौर

Rs 91.46 crore released for Post Matric Scholarship Scheme: Dr. Baljit Kaur - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब सरकार द्वारा पोस्ट मैट्रिक स्कॉलरशिप फार एससी स्टूडैंट्स स्कीम साल 2023- 24 के बकाया रहते 117346 विद्यार्थियों के लिए 91.46 करोड़ रुपए की राशि राज्य सरकार के हिस्से के तौर पर जारी की गई है।

सामाजिक न्याय, अधिकारिता और अल्प संख्यक मंत्री डा. बलजीत कौर ने बताया कि अनुसूचित जाति के बच्चों को शिक्षा प्रदान करना राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता है। उन्होंने बताया कि इस स्कीम का मुख्य लक्ष्य ज्यादा गरीब परिवारों के विद्यार्थियों को शिक्षा पूरी करने के लिए सहायता प्रदान करना है।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार जहाँ हर वर्ग की भलाई के लिए लगातार यत्नशील है, वहीं अनुसूचित जातियों के विद्यार्थियों की भलाई के लिए भी लगातार कार्यशील है।
डा. बलजीत कौर ने कहा कि इस राशि के रलीज़ होने से अनुसूचित जातियों के विद्यार्थियों का जीवन स्तर ऊँचा उठाया जा सकेगा। मंत्री ने आगे बताया कि वित्तीय सहायता की अदायगी सीधी लाभपात्रियों के बैंक खातों में की जाती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Rs 91.46 crore released for Post Matric Scholarship Scheme: Dr. Baljit Kaur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, punjab government, rs 9146 crore, state government share, 117, 346 students, outstanding amount, post matric scholarship, sc students scheme, 2023-24, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved