• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

जेल इंडस्ट्री की पुन सृजना राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता : सुखजिन्दर सिंह रंधावा

चंडीगढ़। ‘‘आधुनिक समय की माँगों के मद्देनजऱ पंजाब की जेलों का मौजूदा ढांचा एक बड़ी तबदीली के लिए पूरी तरह तैयार है। जेल इंडस्ट्री की पुन: सृजना राज्य सरकार की मुख्य प्राथमिकता है।’’ यह बात पंजाब के सहकारिता और जेल मंत्री स.सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने पंजाब सिविल सचिवालय में उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करने के बाद यहाँ जारी एक प्रैस बयान में कही।

इस संबंधी जानकारी देते हुए मंत्री ने कहा कि कैदियों को विभिन्न पेशों जैसे फर्नीचर बनाने, बेकरी, टेलरिंग, साबुन बनाने, दस्तकारी और कपड़े बुनने जैसे कामों में कुशल बनाने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है जिससे यह यकीनी बनाया जा सके कि जब यह कैदी अपनी सज़ा पूरी करने के उपरांत बाहर जाएँ तो उनके हाथों में कोई तकनीकी कौशल हो जिससे उनको समाज की मुख्य धारा में शामिल होने में मदद मिलेगी और वह जुर्म से दूर रहेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि पंजाब भर की जेलों की सुरक्षा नियमित निगरानी अधीन होगी और इस सम्बन्धी कोई भी ढील बर्दाश्त नहीं की जायेगी। उन्होंने कहा कि वह इस सम्बन्धी जल्द ही रोपड़ जेल का दौरा भी करेंगे। गोइन्दवाल साहिब में जि़ला जेल के निर्माण करने के साथ-साथ कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दे भी विचारे गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Re-creation of jail industry is the main priority of the state government: Sukhjinder Singh Randhawa
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jail minister s sukhjinder singh randhawa, punjab civil secretariat, high level meeting, जेल मंत्री ससुखजिन्दर सिंह रंधावा, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved