• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

पंजाब स्वच्छता मापदण्डों पर देश में से रहेगा अग्रणी- रजिया सुलताना

चंडीगढ़। राज्य में स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण - 2018 और ‘मेरा गाँव, मेरा मान’ मुहिम की शुरुआत के मौके पर जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री रजिया सुलताना ने कहा कि पंजाब जीवन के हर क्षेत्र और मानवीय विकास के मापदण्डों पर हमेशा अग्रणी रहा है और हमें यकीन है कि भारत सरकार द्वारा संख्यातमक और गुणवत्ता के आधार पर देशभर में चलाए गए स्वच्छता सर्वेक्षण में पंजाब राज्य की एक अलग पहचान कायम करेगा।

ग्रामीण क्षेत्र के भाईवालों को अपने गाँवों की सफ़ाई मुहिम के प्रति जागरूक करने के लिए माननीय जल सप्लाई और सेनिटेशन मंत्री द्वारा 1 अगस्त से 31 अगस्त तक चलाए गए मिशन स्वच्छ और तंदुरुस्त पंजाब अधीन ‘मेरा गाँव, मेरा मान’ मुहिम की शुरुआत की गई है। प्रत्येक जि़ले में सफ़ाई मापदण्डों पर खरे उतरने वाले गाँव, स्कूल, आंगनवाड़ी और स्वास्थ्य केंद्र और स्वच्छता चैंपियनों के लिए कुल 1.88 करोड़ के विशेष सम्मान की घोषणा की गई है। जि़ले के सभी डिप्टी कमीशनरों की अध्यक्षता अधीन और स्वच्छता चैंपियनों आज़ाद कमेटी द्वारा 2 अक्तूबर, 2018 को इस मुहिम में विजेता रहने वालों को सम्मानित किया जायेगा।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab will be among the cleanest standards of the country: Razia Sultana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, water supply minister razia sultana, cleanest standards of the country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved