• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब ने दुबई में गल्फ-फूड 2024 के दौरान फूड प्रोसेसिंग की उपलब्धियों और संभावनाओं का प्रदर्शन किया, निवेश के लिए न्योता

Punjab showcases achievements and potential of food processing during Gulf-Food 2024 in Dubai, invites investment - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। राज्य में कृषि उत्पादों के निर्यात को बढ़ावा देने और अति-आधुनिक फूड प्रोसेसिंग प्रौद्यौगिकी की संभावनाएं तलाशने के लिए पंजाब के कृषि और किसान कल्याण मंत्री गुरमीत सिंह खुड्डियां के नेतृत्व में प्रतिनिधि मंडल ने दुबई में अंतरराष्ट्रीय फूड और बेवरेज सोर्सिंग इवेंट गल्फ-फूड 2024 के दौरान फूड प्रोसेसिंग क्षेत्र में राज्य के अंदर मौजूद अथाह संभावनाओं और उपलब्धियों का सफलतापूर्वक प्रदर्शन किया।
पंजाब एग्री एक्सपोर्ट कॉर्पोरेशन (पी.ए.जी.आर.ई.एक्स.सी.ओ.) की टीम ने उच्च गुणवत्ता वाले फूड ब्रांड्ज़ का प्रदर्शन किया, जिसमें चिल्ली पेस्ट, टमाटर पेस्ट, टमाटर प्यूरी, ऑर्गेनिक बासमती चावल और अन्य प्रोसैस्ड फूड उत्पादों के लिए विश्व भर के बिजनेस लीडरों का ध्यान आकर्षित किया और 200 से अधिक निवेशकों ने इस सम्बन्धी पूछताछ की।
विदेशी कंपनियों को निवेश का न्योता देते हुए स. गुरमीत सिंह खुड्डियां ने कहाकि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार फूड प्रोसेसिंग सैक्टर में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय निवेशकों के लिए अनुकूल माहौल सृजन करने के लिए समर्पित है और पंजाब में नये कारोबार स्थापित करने के लिए उद्यमियों को लगातार प्रोत्साहित कर रही है। राज्य को नेपाल, यू.ए.ई., कैनेडा और यू.के. के व्यापारियों से पहले ही कई ऑर्डर प्राप्त हो चुके हैं।
इस दौरान स्पेन, एस्तोनिया, इटली, रूस और अन्य मुल्कों के साथ विचार-विमर्श किया गया, जिससे नयी प्रौद्योगिकियों और उत्पादों को अपनाकर पंजाब के किसानों को लाभ पहुँचाया जा सके। इसके अलावा बासमती के निर्यातकों के साथ बैठकें करके राज्य से निर्यात बढ़ाने के लिए रणनीतिक योजना की रूपरेखा भी बनायी गई।
कृषि मंत्री ने ज़ोर देकर कहा कि पंजाब के कृषि और फूड प्रोसेसिंग उद्योगों को बुलन्दियों पर पहुँचाने के लिए इस तरह के समागम अहम भूमिका निभा सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस तरह की बड़ी ग्लोबल एक्सपो में हमारी हिस्सेदारी फूड प्रोसेसिंग प्रौद्यौगिकी को मुख्य प्राथमिकता बनाने के प्रति पंजाब सरकार की वचनबद्धता को दिखाती है।
इस मौके पर व्यापारिक बातचीत के अलावा कृषि मंत्री ने खाड़ी के मुल्कों में रहते वाले पंजाबी प्रवासियों को भी मिले और उनके साथ विचार-चर्चा की, जिससे उनके साथ संबंधों को और अधिक मज़बूत किया जा सके। यह पहुँच पंजाब के कृषि और फूड प्रोसेसिंग सैक्टर के लिए घरेलू और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक मज़बूत नेटवर्क बनाने के लिए अहम कदम है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab showcases achievements and potential of food processing during Gulf-Food 2024 in Dubai, invites investment
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: chandigarh, export, agricultural products, state, explore, ultra-modern food processing technology, delegation, punjab agriculture and farmers welfare minister, gurmeet singh khuddiyan, international food and beverage sourcing event, gulf-food 2024, dubai, potential, achievements, food processing sector, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2024 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved