• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लालफीताशाही खत्म करने के वादे को लेकर पंजाब के मंत्री ने केजरीवाल की आलोचना की

Punjab minister criticizes Kejriwal for promising to end red tape - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब के संसदीय कार्य मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने गुरुवार को आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर राज्य में लालफीताशाही को खत्म करने के उनके वादे को लेकर निशाना साधा है। केजरीवाल को खुद को अपडेट रखने का सुझाव देते हुए मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने पहले ही पंजाब एंटी रेड टेप एक्ट 2021 को लागू कर दिया है, ताकि सार्वजनिक मामलों के प्रभावी प्रशासन को सरल और विश्वास-आधारित प्रक्रियाओं के माध्यम से बढ़ावा दिया जा सके, जो प्रक्रियाओं में तेजी लाएगा और शासन को कुशल बनाएगा।

मोहिंद्रा ने 10 मार्च को विधानसभा सत्र के दौरान पंजाब एंटी-रेड टेप बिल पेश किया था, जिसे सदन ने ध्वनि मत से पारित कर दिया था, जो सरकार को 50,000 रुपये तक का जुर्माना लगाने या नागरिकों और व्यवसायियों को सेवाएं प्रदान करने में अनावश्यक देरी के लिए किसी सरकारी अधिकारी या अन्य कर्मचारियों को बर्खास्त करने में सक्षम बनाता है।

26 मार्च को राज्यपाल द्वारा विधेयक को अपनी सहमति देने के बाद यह अधिनियम लागू हो गया।

मोहिंद्रा ने केजरीवाल से अपने रिकॉर्ड अपडेट करने को लेकर कहा, "मैं आपको (केजरीवाल को) पंजाब एंटी रेड टेप एक्ट 2021 की एक प्रति भेज रहा हूं।"

पंजाब में उद्योग के विकास और उत्थान के लिए केजरीवाल द्वारा व्यापारियों और व्यापारियों से किए गए 10 वादों को 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले खुले तौर पर झूठ के साथ चुनावी एजेंडा बताते हुए, मोहिंद्रा ने कहा कि पंजाब सरकार राज्य में सभी निवेशों को सुविधाजनक बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab minister criticizes Kejriwal for promising to end red tape
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab minister brahm mohindra criticizes kejriwal, promises to end red tape, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved