• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब सरकार लगाएगी को देश का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजग़ार मेला-चन्नी

Punjab government to introduce worlds first international employment fair -Channi - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़। पंजाब सरकार की ओर से देश का पहला अंतरराष्ट्रीय रोजग़ार मेला लगाया जायेगा, जिस का उद्घाटन और नियुक्ति पत्रों की वितरण राज्य के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह करेंगे।

आज यहां अपने सरकारी निवास पर उच्च स्तरीय मीटिंग की अध्यक्षता करने के उपरांत तकनीकी शिक्षा और औद्योगिक प्रशिक्षण और रोजग़ार सृजन मंत्री स. चरनजीत सिंह चन्नी ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि 30 जुलाई को यह मेला लगाया जा रहा है। उन्होंने साथ ही बताया कि इस मेले के दौरान पाँच हज़ार नौजवानों को विभिन्न देशों में अलग अलग कंपनियों में नौकरियाँ दी जाएंगी।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने बताया कि मेले को सफल बनाने के लिए अधिकारियों की तीन सदस्यीय तालमेल कमेटी का गठन किया गया है, जो नौकरियों के इच्छुकों का डाटा इक_ा करने और नौकरियां देने वाली कंपनियों और विभिन्न विभागों के साथ तालमेल करेंगे।

मीटिंग के दौरान यह भी फ़ैसला लिया गया कि अंतरराष्ट्री तकनीकी शिक्षा और कौशल विकास संस्थाओं के साथ द्विपक्षीय सांझे पाठ्यक्रम चलाने के लिए समझौते सहीबद्ध किये जाएँ और यह भी यकीनी बनाया जाये कि ऐसे पाठ्यक्रम करने के उपरांत नौजवानों को विदेशों में नौकरी मिले। मीटिंग के दौरान एक और अहम फ़ैसला लिया गया कि तकनीकी शिक्षा, पोलीटेकनिक और इंजीनियरिंग कॉलेजों के सिलेबस को अंतरराष्ट्रीय स्तर की ज़रूरतों के मुताबिक तैयार करके बदलाव किये जाएँ। जिसके लिए जल्द ही तीन दिवसीय सैमीनार का आयोजन किया जा रहा है।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने यह भी बताया कि कई अंतरराष्ट्री यूनिवर्सिटियों द्वारा संयुक्त पाठ्यक्रम चलाने के लिए पेशकश आईं हैं, जिसके अंतर्गत राज्य में अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटियों द्वारा सैटेलाईट सैंटर खोलकर पाठ्यक्रम चलाए जाएंगे। इस मीटिंग में दूसरो के अलावा राष्ट्रीय कौशल विकास कांऊसिल से श्री रजत भटनागर, यात्रा आतिथ्य और कौशल विकास कांऊसिल की कार्यकारी अधिकारी सोनाली सिन्हा, तकनीकी शिक्षा विभाग के सचिव डी.के तिवाड़ी, तकनीकी शिक्षा बोर्ड सचिव चंद्र गैंद, आतिथ्य विभाग के डायरैक्टर डी.पी.एस खरबन्दा, तकनीकी शिक्षा विभाग के डायरैक्टर प्रवीण थिंद, आई.के गुजराल पी.टी.यू के उप कुलपति डा. अजय शर्मा के अलावा तकनीकी शिक्षा, रोजग़ार सृजन विभाग और पी.टी.यू के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab government to introduce worlds first international employment fair -Channi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab, chandigarh, employment minister channi, first international job fair, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved