• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंजाब सरकार एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्तियां करने की ओर अग्रसर

Punjab government moves to recruit more than one lakh government posts - Punjab-Chandigarh News in Hindi

चंडीगढ़/कपूरथला। पंजाब सरकार एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्तियां करने की ओर अग्रसर है। इसकी प्रारम्भिक प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है तथा कुछ विभागों के लिए विज्ञापन भी जारी हो चुके है। यह भर्तियां राज्य के विभिन्न विभागों में की जायेंगी। यह कहना है राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं ओद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का। कैबिनेट मंत्री चन्नी सोमवार को आई.के. गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में आयोजित राज्य के पांचवें मैगा रोज़गार मेले का बतौर मुख्याथिति शुभारम्भ कर रहे थे। उनके साथ सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. (डॉ.) अजय कुमार शर्मा ने इस समारोह की अध्यक्षता की।


उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए उन्होंने कहा कि सरकार पंजाब के युवाओं को निजी क्षेत्र के साथ- साथ सरकारी क्षेत्र में भी नौकरियों के अवसर देने को लगातार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि 5वें मैगा रोज़गार मेला 30 सितंबर, 2019 तक जारी रहेगा तथा इसमें एक लाख युवाओं को स्वै-रोजग़ार ऋण की सुविधा पर विशेष जोर देने के साथ-साथ निजी क्षेत्र में 2.10 लाख रिक्तियों की पेशकश की जाएगी।

मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि सरकार राज्य में 70 से अधिक स्थानों पर 5वें रोज़गार मेले का आयोजन कर रही है जिसमें 2000 कंपनियां पंजाबी युवाओं को नौकरी देने आ रही हैं।

मंत्री ने जानकारी दी कि 18 सितंबर को आईएसबी मोहाली में एक हाई-ऐंड रोज़गार मेले का भी आयोजन किया जाएगा जिसमें 25 मल्टीनेशनल कंपनियां 800 रिक्तियों के लिए 03 से 09 लाख रुपए तक के पैकेज की पेशकश करेंगी। चन्नी ने बताया कि वर्तमान में पंजाब सरकार ने 4 राज्य स्तरीय मेगा रोज़गार मेले और एक अंतरराष्ट्रीय रोजगार मेले का आयोजन किया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Punjab government moves to recruit more than one lakh government posts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: punjab government, over one lakh, recruitments to government posts, punjab news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, punjab-chandigarh news, punjab-chandigarh news in hindi, real time punjab-chandigarh city news, real time news, punjab-chandigarh news khas khabar, punjab-chandigarh news in hindi
Khaskhabar Punjab Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

पंजाब से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved